द्रौपदी मुर्मू बनेंगी भारत की अगली राष्ट्रपति

Draupadi Murmu will be the next President of India
द्रौपदी मुर्मू बनेंगी भारत की अगली राष्ट्रपति
राष्ट्रपति चुनाव 2022 द्रौपदी मुर्मू बनेंगी भारत की अगली राष्ट्रपति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को तीसरे दौर की मतगणना के बाद जीत हासिल की। अब तक हुई 3,219 वैध मतों में से उन्हें 2,161 मत जबकि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 1,058 मत मिले हैं। विपक्षी पार्टी के उम्मीदवार सिन्हा ने कहा, मैं राष्ट्रपति चुनाव 2022 में द्रौपदी मुर्मू को उनकी जीत पर दिल से बधाई देता हूं। मुझे उम्मीद है - वास्तव में, हर भारतीय उम्मीद है - कि भारत के 15 वें राष्ट्रपति के रूप में, वह बिना किसी डर या पक्षपात के संविधान के संरक्षक के रूप में कार्य करेंगी।

राष्ट्रीय राजधानी के संसद भवन में गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हुई थी। प्रतियोगिता में मुर्मू और सिन्हा एक दूसरे के खिलाफ खड़े थे। विभिन्न दलों द्वारा दिए गए समर्थन को देखने हुए, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार मुर्मू को विपक्ष के सिन्हा पर स्पष्ट बढ़त थी। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार (18 जुलाई) को संपन्न हुआ जिसमें 99 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story