विकास का द्रविडियन मॉडल अभी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंचा है :मंत्री

Dravidian model of development yet to reach full potential: Tamil Nadu minister
विकास का द्रविडियन मॉडल अभी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंचा है :मंत्री
तमिलनाडु विकास का द्रविडियन मॉडल अभी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंचा है :मंत्री

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के वित्त मंत्री पीटीआर पलानीवेल त्यागराजन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य को विकास के द्रविडियन मॉडल की पूरी क्षमता तक पहुंचना अभी बाकी है। चेन्नई में वित्त मंत्री पीटीआर पलानीवेल त्यागराजन ने द द्रविडियन मॉडल गुड फॉर बिजनेस एंड ह्यूमन डेवलपमेंट पर एक सेमिनार को संबोधित किया।

इस दौरान मंत्री ने कहा कि द्रविडियन मॉडल एक अनूठा लेफ्टिस्ट मॉडल है जिसे तमिलनाडु राज्य की संस्कृति से डिजाइन किया गया है। मॉडल के अनुसार सभी को समान अधिकार, अवसर, सामाजिक समानता, गतिशीलता और संभावनाएं होनी चाहिए।

त्यागराजन ने कहा कि तमिलनाडु देश के चार सबसे बड़े और सबसे अमीर राज्यों में से एक है और कहा कि मानव विकास और सामाजिक समानता के मामले में राज्य अन्य तीन से बहुत आगे है। मंत्री ने कहा कि द्रविडियन मॉडल निजी क्षेत्र के व्यवसायों के लिए अच्छा काम करता है। मॉडल को अन्य देशों के किसी भी अन्य राज्यों की तुलना में अधिक मान्य किया गया है। वित्त मंत्री त्यागराजन ने बताया कि कोविड-19 के दौरान राशन कार्ड धारकों को दिए गए 4000 रुपये भी उन लोगों द्वारा प्राप्त किए गए जो पहले कभी राशन की दुकानों पर नहीं गए थे और बाद में भी कभी राशन की दुकानों पर नहीं गए।

मंत्री ने कहा कि लाभार्थियों के परिणामों को प्रभावी ढंग से टारगेट करने के लिए सटीक डेटा की जरूरत थी और कहा कि डेटा शुद्धता परियोजना ने तमिलनाडु सरकार को ज्वेल लोन योजना को बेहतर ढंग स टारगेट करने और बहुत सारा पैसा बचाने में मदद की थी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Dec 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story