ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक को किया तलब

ED summons AAPs MCD election in-charge Durgesh Pathak in Delhi liquor scam
ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक को किया तलब
सदन चलाने में सहयोग ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक को किया तलब
हाईलाइट
  • शराब घोटाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के एमसीडी चुनाव प्रभारी और राजिंदर नगर के विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि ईडी ने दुर्गेश पाठक को तलब किया है और जांच एजेंसी की आलोचना करते हुए पूछा है कि क्या उनका उद्देश्य शराब नीति के बजाय एमसीडी चुनावों को निशाना बनाना है।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, उनका लक्ष्य आबकारी नीति या आगामी एमसीडी चुनाव है। ईडी ने अभी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एफआईआर के आधार पर है।

सीबीआई ने अपनी एफआईआर में सिसोदिया को आरोपी नंबर वन बनाया है। सीबीआई ने एफआईआर आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों का जालसाजी) के तहत दर्ज की है। सिसोदिया पर आरोप है कि शराब कारोबारियों को कथित तौर पर 30 करोड़ रुपये की छूट दी गई। लाइसेंस धारकों को उनकी इच्छा के अनुसार विस्तार दिया गया। आबकारी नियमों का उल्लंघन कर नियम बनाए गए।

एफआईआर, जिसे आईएएनएस ने एक्सेस किया है, उसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, तत्कालीन आयुक्त (आबकारी) अरवा गोपी कृष्ण, तत्कालीन उपायुक्त (आबकारी) आनंद तिवारी और सहायक आयुक्त (आबकारी) पंकज भटनागर ने वर्ष 2021-22 के लिए आबकारी नीति से संबंधित निर्णय लेने और सक्षम प्राधिकारी के मंजूरी के बिना लाइसेंसधारियों को लाभ देने के इरादे से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story