ईडी ने अनुब्रत मंडल की बेटी को एक दिसंबर को बुलाया दिल्ली

ED summons Anubrata Mandals daughter to Delhi on December 1
ईडी ने अनुब्रत मंडल की बेटी को एक दिसंबर को बुलाया दिल्ली
कोलकाता ईडी ने अनुब्रत मंडल की बेटी को एक दिसंबर को बुलाया दिल्ली

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता और पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल को पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए नई दिल्ली बुलाया है। संयोग से, उस दिन दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा कि क्या ईडी के पास अनुब्रत मंडल को पूछताछ के लिए एजेंसी के मुख्यालय में नई दिल्ली ले जाने की अनुमति होगी या नहीं।

ईडी के अधिकारियों ने पिछली बार सुकन्या मंडल से नई दिल्ली में 4 नवंबर को पूछताछ की थी, जब उनसे उनके पिता और उनके नाम पर संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई थी। ईडी के सूत्रों ने बताया कि अगर वह एक दिसंबर को पूछताछ के लिए आती हैं तो पूछताछ के दौरान संबंधित दस्तावेज उनके सामने रखे जाएंगे, ताकि वह अपने बयानों से उन्हें उलझाए नहीं।

रिकॉर्ड के अनुसार, सुकन्या मंडल की घोषित वार्षिक आय 2013-14 में 3,00,000 रुपये से थोड़ा अधिक से बढ़कर 2021-22 तक 1 करोड़ रुपये हो गई है। केंद्रीय एजेंसी के कुछ सवाल समीक्षाधीन अवधि के दौरान आय के बढ़े हुए स्रोतों के विवरण पर होंगे।

दूसरे, बीरभूम जिले के बोलपुर में एक सरकारी स्कूल में प्राथमिक शिक्षक होने के अलावा, सुकन्या मंडल को दो निजी लिमिटेड कंपनियों, एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के रूप में दर्ज किया गया है। इसके अलावा वह भोले ब्योम प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक राइस मिल में मैनेजिंग पार्टनर हैं। ईडी के अधिकारी उनसे यह भी सवाल करेंगे कि एक सरकारी स्कूल में एक कर्मचारी होने के नाते वह समानांतर तरीके से इस तरह के लाभ के पद को संभालने में कैसे कामयाब रहीं।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ की थर्ड लाइन में उनके पिता द्वारा तीन साल से कम की अवधि के दौरान लगातार लॉटरी पुरस्कार जीतने पर होगी।

अनुब्रत मंडल वर्तमान में आसनसोल विशेष सुधार गृह में न्यायिक हिरासत में है। इसी महीने ईडी ने उनके खिलाफ अरेस्ट मेमो जारी किया था। हालांकि, चूंकि मंडल ने गिरफ्तारी ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, इसलिए ईडी ने मंडल को दिल्ली ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड के लिए नई दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मंडल के वकील ने इसे दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी, जिसकी सुनवाई 1 दिसंबर को होगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Nov 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story