रायपुर में फारूक अब्दुल्ला बोले, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे उमर

Farooq Abdullah said in Raipur, Omar will join the Bharat Jodo Yatra
रायपुर में फारूक अब्दुल्ला बोले, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे उमर
भारत जोड़ो यात्रा-2022 रायपुर में फारूक अब्दुल्ला बोले, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे उमर

डिजिटल डेस्क, रायपुर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब कश्मीर पहुंचेगी, तो उमर अब्दुल्ला उसमें शामिल होंगे। एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर आए डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा, ‘मेरी उम्र का तकाजा है, वरना मैं भी पैदल चलता। देश को जोडऩे के लिए तोडऩे वाली कोशिशों को हराना होगा।

उन्होंने कहा, भारत जोड़ो यात्रा की भावना से देश जुड़ेगा। डॉ. अब्दुल्ला ने कहा देश में अभी जो पॉलिटिकल मूवमेंट चल रहे हैं, उस पर सभी को मिलकर गौर करना चाहिए। लोगों के दिलों में नफरत नहीं भरना चाहिए। इससे देश का विकास नहीं हो सकता। सच्चाई है, कि आज हालात बहुत अलग हैं। कश्मीर में लोग मर रहे हैं, वो चाहे हिन्दू हों या मुसलमान हों। इससे किसी को क्या मिलेगा। सरहद के उस पार के लोगों को भी सोचना होगा।

नक्सलवाद और आतंकवाद का हल सिर्फ बातचीत

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद और कश्मीर के आतंकवाद को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कश्मीर में बाहरी आतंकवाद है और जहां तक मुझे जानकारी है, छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद जल, जंगल, जमीन को लेकर है। ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन कुछ बात दोनों में समान है। दोनों जगह जान जा रही है। दोनों जगह लोग दहशत में हैं। दोनों जगह शांति की जरूरत है और दोनों जगह इसका हल सिर्फ बातचीत से हो सकता है।

सरकार चीन पर संसद में बहस नहीं करना चाहती

चीन को लेकर किए गए सवाल पर डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार इससे पीछे हट रही है। संसद में सरकार बहस नहीं कराना चाहती। हम तो सवाल पूछना चाहते हैं। जम्मू-कश्मीर में उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के बनाए कानून पर उन्होंने कहा कि वे हर दिन नए कानून बनाते हैं, किन कानूनों को याद रखें, ये भी मुश्किल हो गया है। कश्मीर चुनाव में महागठबंधन की बात पूछी गई, तो उन्होंने कहा कि पहले वहां चुनाव तो कराएं, अभी तो इसके आसार भी नहीं दिख रहे।

Created On :   24 Dec 2022 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story