भाजपा कार्यालय में हाथापाई करने के आरोप में आप नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी, 70 नेता हिरासत में

FIR against AAP leaders for scuffle in BJP office, 70 leaders detained
भाजपा कार्यालय में हाथापाई करने के आरोप में आप नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी, 70 नेता हिरासत में
गुजरात भाजपा कार्यालय में हाथापाई करने के आरोप में आप नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी, 70 नेता हिरासत में

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गांधीनगर पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के लगभग 70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाजपा के राज्य मुख्यालय पर हंगामा करने और कुछ महिलाओं के साथ मारपीट करने के आरोप में हिरासत में ले लिया है।

पुलिस कार्रवाई तब हुई, जब भाजपा की दो महिला कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने मारपीट का आरोप लगाया और कहा कि आप के कुछ नेता नशे में थे।

गांधीनगर के एसपी मयूर चावड़ा ने संवाददाताओं से कहा, हमने लगभग चार सौ लोगों की भीड़ के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के आधार पर इसुदान गढ़वी, गोपाल इटालिया, निखिल सवानी, प्रवीण राम और अन्य सहित आप के 70 नेताओं और कार्यकतार्ओं को हिरासत में लिया है। पुलिस उन सभी को मंगलवार को अदालत में पेश करेगी।

शिकायत के मुताबिक, आप नेता और कार्यकर्ता सोमवार को दोपहर में गांधीनगर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय श्री कमलम में घुसे और प्रधान लिपिक परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के विरोध में प्रदर्शन किया।

भाजपा की दो महिला सदस्यों - श्रद्धा झा और श्रद्धा राजपूत ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आप नेताओं ने उन पर शारीरिक हमला किया। उन्होंने मीडिया को अपने शरीर पर पड़े नाखून के निशान भी दिखाए।

राजपूत ने आरोप लगाया कि आप नेताओं ने भाजपा महिला कार्यकर्ताओं को चोट पहुंचाई और यह भी कि आप के पुरुष कार्यकतार्ओं ने महिलाओं की उपस्थिति में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

राजपूत ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने आप के गोपाल इटालिया, इसुदान गढ़वी और प्रवीण राम की पहचान की है। राजपूत ने आरोप लगाया है कि आप नेता इसुदान गढ़वी नशे में थे। उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाना चाहिए ताकि पता चल सके कि वह नशे में थे या नहीं।

एक अन्य महिला भाजपा सदस्य, श्रद्धा झा ने कहा, आप नेता शुरू में नारे लगा रहे थे, लेकिन फिर उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। वे जाहिर तौर पर हंगामा करने के लिए यहां आए थे। मैंने श्रद्धा राजपूत के साथ आप महिलाओं को सांकेतिक विरोध के बाद जगह छोड़ने के लिए कहा, लेकिन हम पर हमला किया गया। वे यहां हंगामा करने के इरादे से आए थे। आप के पुरुष सदस्य भाजपा की दो महिला कार्यकतार्ओं को लाठियों से पीट रहे थे।

झा ने कहा, प्रदर्शनकारियों में से कई लोगों में शराब की गंध महसूस हो रही थी और वे निश्चित रूप से नशे में थे।

पुलिस ने बल प्रयोग कर आप नेताओं को खदेड़ा और कार्यालय से हटा दिया।

आप ने इस बीच आरोप लगाया है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के गुजरात अध्यक्ष हाथ में लाठी लेकर घूम रहे थे।

इस बीच, गुजरात पुलिस ने सोमवार को हेड क्लर्क की भर्ती के लिए गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (जीएसएसएसबी) (गौ सेवा पसंदगी मंडल) परीक्षा का पेपर लीक करने वाले एक प्रमुख व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

इस बीच आप नेता इसुदान गढ़वी की शराब के सेवन को लेकर किए गए प्रारंभिक टेस्ट की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Dec 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story