कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल, बीजेपी के नुकसान में कांग्रेस के लिए कितने फायदेमंद होंगे शेट्टार

जगदीश हुए कांग्रेसी कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल, बीजेपी के नुकसान में कांग्रेस के लिए कितने फायदेमंद होंगे शेट्टार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को जोरदार झटका लगा है क्योंकि बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। जिसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में ये चर्चाएं तेज हो गई हैं कि बीजेपी को शेट्टार से चुनावी रण में कितना नुकसान होगा।

बता दें कि, जगदीश शेट्टार बीते कुछ दिनों से प्रदेश बीजेपी और आलाकमान से नाराज चल रहे थे। ये नाराजगी तब खुलकर सामने आई थी जब पार्टी हाई कमान ने उन्हें आगामी चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया। इसके बाद आज उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

टिकट न मिलने पर हैरान हूं- जगदीश

पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार पहले कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे तभी से अटकलें तेज हो गई थी की शायद वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन सारे धुंध के बादल अब छट चुके हैं और शेट्टार कांग्रेस में अब अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, मैंने बीजेपी को राज्य में बनाया था लेकिन जब टिकट देने की बारी आई तो उन्होंने साफ माना कर दिया। अगर टिकट नहीं देना था तो पहले ही बता देते इस घटनाक्रम से मैं काफी हैरान हूं।

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेने के बाद मीडियाकर्मियों से जगदीश शेट्टार ने कहा, "मैंने सोचा था कि एक वरिष्ठ नेता होने के नाते मुझे टिकट मिल जाएगा लेकिन जब मुझे पता चला कि मुझे टिकट नहीं मिल रहा है तो मैं चौंक गया। किसी ने मुझसे बात नहीं की, किसी ने मुझे आश्वासन तक नहीं दिया कि आगे मुझे क्या पद मिलेगा।"

पार्टी के लिए बहुत काम किया- शेट्टार

आपको बता दें कि, जगदीश शेट्टार ने कल यानी 16 अप्रैल को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। तब किसी को ये नहीं पाता था की महज 24 घंटे के अंदर ही वो कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर लेंगे। उन्होंने इस मसले पर आगे कहा, "कल मैंने भाजपा से अपना इस्तीफा दिया और आज मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। एक विपक्षी नेता के रूप में कई लोग हैरान हैं, पूर्व सीएम और पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। भाजपा ने मुझे हर पद दिया है और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा पार्टी के विकास के लिए काम किया है।"

बीजेपी को कितना नुकसान?

पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का कांग्रेस पार्टी में शामिल होना कांग्रेस के लिए चुनाव में रामबाण साबित हो सकता है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि, जगदीश शेट्टार का बीजेपी से निकलकर कांग्रेस में जाना एक बड़ा डेंट भाजपा के लिए साबित हो सकता है क्योंकि बीजेपी में रहते हुए प्रदेश के लिंगायत समुदाय को वो आसानी से साध सकते थे। लेकिन अब वो फायदा कांग्रेस को मिल सकता है। क्योंकि खुद शेट्टार लिंगायत समुदाय से आते हैं और इस समुदाय का सबसे बड़े नेता के तौर पर उन्हें जाना जाता है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि, बीजेपी ने ना जाने किस स्थिति में पड़ कर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दी कहीं उसे इस फैसले पर पछताना न पड़ जाए।

Created On :   17 April 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story