दैनिक भास्कर हिंदी: मणिपुर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम ने थामा बीजेपी का दामन, सीएम एन बीरेन सिंह की मौजूदगी में हुए शामिल

August 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने उन्हें दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल किया। भाजपा ने कहा कि गोविंददास कोंथौजम को शामिल करना पार्टी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में सत्ता में आए हैं, मणिपुर शांतिपूर्ण रहा है और अच्छा कर रहा है। मणिपुर के सीएम ने कहा, मैं भी कांग्रेस में था। लेकिन अगर ड्राइवर सो रहा है, तो वाहन कैसे चलेगा? पहले हिंसा, हड़ताल, बंद रहता था, लेकिन जब से पीएम मोदी की सरकार आई है, चीजें शांतिपूर्ण हैं।

अगले साल मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों से पहले गोविंददास कोंथौजम ने पिछले महीने कांग्रेस की मणिपुर इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। इंफाल में कांग्रेस भवन में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्याग पत्र देते हुए कोंथौजम ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों के कारण यह कदम उठाया है।

गोविंददास कोंथौजम पूर्व मंत्री और मणिपुर के बिष्णुपुर से छह बार के कांग्रेस विधायक हैं। वह कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक भी थे। उन्हें दिसंबर 2020 में एमपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

 

 

खबरें और भी हैं...