परियोजनाओं को लेकर महाराष्ट्र-गुजरात विवाद के बीच गडकरी का टाटा ग्रुप को निवेश का न्योता

Gadkari invites Tata Group to invest amid Maharashtra-Gujarat dispute over projects
परियोजनाओं को लेकर महाराष्ट्र-गुजरात विवाद के बीच गडकरी का टाटा ग्रुप को निवेश का न्योता
नई दिल्ली परियोजनाओं को लेकर महाराष्ट्र-गुजरात विवाद के बीच गडकरी का टाटा ग्रुप को निवेश का न्योता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऐसे समय में जब महाराष्ट्र पड़ोसी राज्य गुजरात के हाथों कई बड़ी परियोजनाओं को खो रहा है, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर और उसके आसपास टाटा समूह से निवेश की मांग करते हुए एक पत्र लिखा है जो सामने आया है।

बुनियादी ढांचे, भूमि की उपलब्धता और कनेक्टिविटी जैसे मजबूत बिंदुओं का हवाला देते हुए, मंत्री ने नागपुर और उसके आसपास टाटा समूह से निवेश की मांग की। सूत्रों ने बताया कि यह पत्र करीब तीन सप्ताह पहले लिखा गया था। टाटा समूह की कंपनियां स्टील, ऑटोमोबाइल, उपभोक्ता उत्पाद, आईटी सेवाओं और विमानन जैसे व्यवसायों में लगी हुई हैं। गडकरी नागपुर से लोकसभा सदस्य हैं।

हाल ही में, गुजरात को कई बड़ी परियोजनाएं मिलीं, जिनमें चिप निर्माण में फॉक्सकॉन-वेदांता से 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश और टाटा-एयरबस की लगभग 22,000 करोड़ रुपये की विमान निर्माण परियोजना शामिल है। महाराष्ट्र भाजपा, जो एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में गठबंधन सहयोगी है, उसको महाराष्ट्र से गुजरात दो मेगा परियोजनाओं के चले जाने के बाद आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने की उम्मीद है।

गुजरात के हाथों राज्य के बड़े प्रोजेक्ट हारने के बाद विपक्षी दलों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को दोषी ठहराया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को एक ट्वीट में पूछा था- एक और परियोजना! मैंने जुलाई से इसके लिए आवाज उठाई , खोके सरकार को इसके (टाटा एयरबस) लिए प्रयास करने के लिए कहा। मुझे आश्चर्य है कि पिछले 3 महीनों से हर परियोजना दूसरे राज्यों में क्यों जा रही है। उद्योग के स्तर पर खोके सरकार में विश्वास की कमी स्पष्ट। 4 प्रोजेक्ट गंवाने के बाद क्या उद्योग मंत्री इस्तीफा देंगे?

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया- क्या इसके लिए महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री इस्तीफा देंगे? ओह रुको, राज्य को विफल करने की जिम्मेदारी लेने के लिए एक रीढ़ की हड्डी की जरूरत है। लेकिन फिर, केवल एक चीज जो मायने रखती है वह है 50 खोके

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story