गोवा के मुख्यमंत्री ने सदन को अवैध कैसीनो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति गोवा के मुख्यमंत्री ने सदन को अवैध कैसीनो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया

डिजिटल डेस्क,पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को विधानसभा को तटीय राज्य में चल रहे अवैध कैसीनो के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। शून्य काल के दौरान गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने अवैध कैसीनो (जुआघरों) का मुद्दा उठाया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रमोद सावंत ने कहा कि वह सभी अवैध कैसीनो को बंद करने के लिए कड़ी कार्रवाई करेंगे। सीएम सावंत ने कहा कि कल से आप राज्य में चल रहे इन अवैध कैसीनो को नहीं देख पाएंगे।

इससे पहले विजय सरदेसाई ने कहा था कि ऑनलाइन कैसीनो समेत अवैध कसीनो से सरकारी खजाने को राजस्व का नुकसान हो रहा है। राज्य में ऐसे 50 से ज्यादा कैसीनो चल रहे हैं। फतोर्दा के विधायक ने कहा कि अकेले उनके निर्वाचन क्षेत्र में 13 अवैध कैसीनो चल रहे हैं।

सरदेसाई ने कहा कि आप हमेशा लोगों से शिकायत दर्ज कराने के लिए कहते हैं, अब मैं इसे सदन के पटल पर बता रहा हूं और नाम प्रदान कर रहा हूं। सरदेसाई ने कहा कि बब्लू नाम का एक एलआईबी (स्थानीय खुफिया शाखा का पुलिस कर्मचारी) है जो हफ्ता इकट्ठा करता है। इन हफ्तों से सभी को फायदा होता है।

नावों पर कैसीनो राज्य के खजाने को 40 करोड़ रुपये का भुगतान करते हैं। हालांकि, अवैध रूप से काम करने वाले सरकार को पैसा नहीं दे रहे हैं, लेकिन किसी का फायदा हो रहा है। मैं इन अवैध कैसीनो के खिलाफ कार्रवाई चाहता हूं। यदि कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो मैं केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) को यह कहते हुए पत्र लिखूंगा कि अवैध कैसीनो के कारण राज्य को राजस्व का नुकसान हो रहा है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story