सरकार साफ करे, चीनी सैनिक भारत में घुसे हैं या नहीं: राहुल

Government should clear, whether Chinese soldiers have entered India or not: Rahul
सरकार साफ करे, चीनी सैनिक भारत में घुसे हैं या नहीं: राहुल
सरकार साफ करे, चीनी सैनिक भारत में घुसे हैं या नहीं: राहुल

नई दिल्ली, 3 जून (आईएएनएस)। पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर चीन के साथ सैन्य गतिरोध को लेकर सवाल किया और पूछा कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि किसी भी चीनी सैनिक ने भारत में प्रवेश नहीं किया है।

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, क्या भारत सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारत में नहीं आया है? उन्होंने एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न की हैजिसमें कहा गया था कि भारत-चीन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हवाले से पूर्वी लद्दाख में सैन्य टकराव को सुलझाने के लिए 6 जून को एक शीर्ष स्तरीय सैन्य बैठक आयोजित करेंगे, जिसमें उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उंचाई पर चीनी सैनिक मौजूद थे।

इससे पहले, राहुल गांधी ने 29 मई को केंद्र सरकार पर हमला बोला था। एक ट्वीट में, राहुल गांधी ने कहा, चीन के साथ सीमा की स्थिति के बारे में सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है। भारत सरकार को स्पष्ट करना चाहिए और भारत को बताना चाहिए कि वास्तव में क्या हो रहा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया को अपने चौथे संबोधन के दौरान 26 मई को पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा था, सीमा पर क्या हुआ, इसका विवरण सरकार को लोगों के साथ साझा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नेपाल के साथ क्या हुआ और क्यों हुआ, लद्दाख में क्या हो रहा है ये सब स्पष्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, लद्दाख और चीन का मुद्दा एक जीवंत मुद्दा है। यहां पारदर्शिता की आवश्यकता है।

Created On :   3 Jun 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story