कांग्रेस ने केरल में प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की

Governor vs CM: Congress seeks PM, Presidents intervention in Kerala
कांग्रेस ने केरल में प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की
राज्यपाल बनाम मुख्यमंत्री कांग्रेस ने केरल में प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल में कांग्रेस ने शनिवार को राज्य के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बीच जारी तनातनी में प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने अलाप्पुझा में मीडिया से कहा कि राज्य के दो प्रमुखों के बीच वाकयुद्ध में शालीनता के सभी स्तरों का उल्लंघन हुआ है।

सुधाकरन ने कहा, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच झगड़ा युवाओं के दो समूहों के समान है। यह उचित समय है कि राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री हस्तक्षेप करें। साथ ही राज्यपाल द्वारा उठाया गया मुद्दा कि उनकी जान को खतरा है, इसे बहुत गंभीरता से लेना होगा।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अक्सर विजयन सरकार और उनकी पार्टी को निशाने पर लेते रहे हैं, लेकिन शुक्रवार की रात पहली बार विजयन ने अपनी चुप्पी तोड़ी और खान की टिप्पणी को बकवास करार देते हुए कहा कि उनके बयान उस पद के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

विजयन का समर्थन माकपा के राज्य सचिव एम.वी. गोविंदन ने किया, जिन्होंने खान पर निशाना साधा और कहा कि वह बहुत परेशान हैं क्योंकि वह कुछ की उम्मीद कर रहे थे, जो उन्हें नहीं मिला।

गोविंदन ने कहा, अब कई लोगों द्वारा संदेह किया जा रहा है कि क्या खान किसी के कहने के अनुसार काम कर रहे हैं। वह मीडिया के तहत कवर ले रहे हैं और ऐसी बातें कह रहे हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए। अब वे कहते हैं कि कांग्रेस में प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब की नेतृत्व में उनकी जान को खतरा था, जिन्होंने साजिश रची, वास्तव में मान्य नहीं है।

लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के संयोजक और माकपा के दिग्गज नेता ईपी जयराजन ने कहा कि राज्यपाल का पद समाप्त कर दिया जाना चाहिए।

खान के बचाव में भाजपा के केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन उतरे, जिन्होंने कहा कि विजयन द्वारा खान के खिलाफ धमकियां देने का कोई मतलब नहीं है।

मुरलीधरन ने कहा, अगर वह ऐसा करते है, तो वह नहीं जानते कि खान कौन है। खान सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की नीति को आगे बढ़ा रहे हैं। विजयन अपनी पार्टी कमेटी में ऐसे सभी काम कर सकते हैं और बेहतर होगा कि वह राजभवन को बाहर रखें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story