राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए जयशंकर ने कहा, हां! बदल गई है भारतीय विदेश सेवा, मगर यह अहंकार नहीं, आत्मविश्वास है

राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए जयशंकर ने कहा, हां! बदल गई है भारतीय विदेश सेवा, मगर यह अहंकार नहीं, आत्मविश्वास है
नई दिल्ली राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए जयशंकर ने कहा, हां! बदल गई है भारतीय विदेश सेवा, मगर यह अहंकार नहीं, आत्मविश्वास है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने भारतीय विदेश सेवा को लेकर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी का शनिवार को करारा जवाब दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय विदेश सेवा पूरी तरह बदल गई है और अहंकारी हो गई है, पर जयशंकर ने पलटवार करते हुए कहा कि यह सच है कि भारतीय विदेश सेवा बदल गई है। विदेश मंत्री ने कहा कि वे सरकार के आदेशों का पालन करते हैं। वे दूसरों के तर्कों का विरोध करते हैं। जयशंकर ने कहा कि भारतीय विदेश सेवा में बदलाव आत्मविश्वास का प्रतिबिंब है।

एक ट्वीट में विदेश मंत्री ने कहा, हां, भारतीय विदेश सेवा बदल गई है। वे सरकार के आदेशों का पालन करते हैं। वे दूसरों के तर्कों का विरोध करते हैं। जयशंकर ने कहा, इसे अहंकार नहीं कहा जाता है। यह आत्मविश्वास है और इसे डिफेंडिंग नेशनल इंटरेस्ट (एसआईसी) कहा जाता है। इसे राष्ट्र हित की रक्षा करना कहते हैं। दरअसल, राहुल गांधी ने लंदन में आइडिया फॉर इंडिया सम्मेलन में बोलते हुए कई मोचरें पर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने भारतीय विदेश सेवा की भी आलोचना की थी।

राहुल ने आरोप लगाया था कि भारत में भाजपा संस्थानों पर कब्जा कर रही है। इस दौरान उन्होंने भारतीय विदेश सेवा की भी आलोचना की थी। राहुल गांधी ने कहा, मैं यूरोप के नौकरशाहों से बात कर रहा था और उन्होंने कहा कि भारतीय विदेश सेवा पूरी तरह से बदल गई है। अब वे कुछ भी नहीं सुनते। वे अहंकारी (घमंडी) हो गए हैं। वहां कोई बातचीत नहीं हो रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 May 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story