मैंने तेलंगाना अधिकारी से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं कहा : सीतारमण

I didnt say anything objectionable to Telangana officer: Sitharaman
मैंने तेलंगाना अधिकारी से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं कहा : सीतारमण
पोस्टर विवाद मैंने तेलंगाना अधिकारी से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं कहा : सीतारमण
हाईलाइट
  • आपत्तिजनक या असंसदीय

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में एक जिला कलेक्टर की सार्वजनिक रूप से खिंचाई करने के आरोप पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उनकी भाषा आपत्तिजनक या असंसदीय नहीं है।

उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन की आपूर्ति में केंद्र और राज्य के हिस्से के बारे में कामारेड्डी जिला कलेक्टर से सवाल करते हुए उन्होंने संसदीय आचरण की सीमा नहीं लांघी। शुक्रवार को कामारेड्डी जिले के बिरकुर गांव के दौरे के दौरान, केंद्रीय मंत्री ने जिला कलेक्टर जितेश वी. पाटिल पर अपना गुस्सा व्यक्त किया क्योंकि उचित मूल्य की दुकान पर प्रधानमंत्री का फ्लेक्स प्रदर्शित नहीं किया गया था।

सीतारमण भाजपा की लोकसभा प्रवास योजना के तहत जहीराबाद लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर रही थीं। टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रमा ने कहा कि वह केंद्रीय वित्त मंत्री के कामारेड्डी के जिलाधिकारी/कलेक्टर के साथ अभद्र व्यवहार से स्तब्ध हैं। रामा राव ने जितेश पाटिल को उनके सम्मानजनक आचरण के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा, मैं यहां कलेक्टर के आचरण को आंकने के लिए नहीं हूं। जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरे पास सवाल पूछने का हर काम है। मुझे बताएं कि क्या बातचीत के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक, असंसदीय या अभद्र था। उन्होंने कहा, एक जनप्रतिनिधि के तौर पर मैंने एक सवाल पूछा था। वह कोई जवाब नहीं दे पाए। मैंने यहां तक कहा कि अगर आपके पास अभी कोई जवाब नहीं है, तो आप आधे घंटे बाद आ सकते हैं।

उन्होंने कहा, आपको अपनी राय रखने का पूरा अधिकार है, लेकिन एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरे पास पूछने और जवाब मांगने का हर काम है। अगर मेरी भाषा आपत्तिजनक है तो आपके पास सवाल करने का अधिकार है लेकिन मैंने संसदीय भाषा की सीमा नहीं लांघी है। हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने टीआरएस नेता के इस दावे को निंदनीय करार दिया कि केंद्र को भाजपा शासित राज्यों में सभी पीडीएस दुकानों पर बैनर लगाना चाहिए और तेलंगाना को इसके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहिए।

उन्होंने दोहराया कि टीआरएस सरकार केंद्रीय योजनाओं को अपना बता रही है। उन्होंने कहा, अगर आप किसी प्रोजेक्ट के लिए पैसे उधार लेते हैं और उसके लिए अपने नाम का इस्तेमाल करते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन आप केंद्रीय योजना का नाम नहीं बदल सकते हैं और इसे अपनी योजना कह सकते हैं।

सीतारमण ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार के डिजिटलीकरण के जरिए सुधार लाने के बाद सभी योजनाओं में केंद्र और राज्यों की हिस्सेदारी स्पष्ट हो जाएगी। उन्होंने टीआरएस द्वारा केंद्रीय करों के हस्तांतरण में तेलंगाना के खिलाफ भेदभाव के आरोपों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वित्त आयोग द्वारा तैयार किए गए फॉमूर्ले के अनुसार मासिक आधार पर हस्तांतरण किया जाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story