गुजरात में केजरीवाल ने जिन तीन नेताओं का नाम पर्ची में लिखकर किया था जीत का दावा, जानिए नतीजों में उनका हाल

गुजरात में केजरीवाल ने जिन तीन नेताओं का नाम पर्ची में लिखकर किया था जीत का दावा, जानिए नतीजों में उनका हाल
गुजरात विधानसभा चुनाव गुजरात में केजरीवाल ने जिन तीन नेताओं का नाम पर्ची में लिखकर किया था जीत का दावा, जानिए नतीजों में उनका हाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी अपना ही रिकार्ड तोड़ते हुए प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।कांग्रेस के लिए यह नतीजा गुजरात विधानसभा चुनाव के लिहाज से   अब तक का सबसे खराब रहा है। तो वहीं गुजरात में पहली बार दमखम के साथ उतरने वाली आम आदमी पार्टी ने भी गुजरात के सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन पार्टी महज 5 सीटों पर सिमट कर रह गई। 

चुनाव नतीजे आने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल के द्वारा गुजरात में किए गए दावेें की चर्चा होने लगी है। बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक पर्ची में जिन तीन उम्मीदवारों की जीत का दावा किया था। उनमें से मुख्यमंत्री पद का चेहरा इसुदान गढ़वी , पार्टी के प्रेदश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और अल्पेश कथीरिया के नाम शामिल थे।

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने एक इटरव्यू में कहा था कि कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में पांच सीट पर सिमट कर रह जाएंगी। संयोग देखिए उनकी आम आदमी  पार्टी ही पांच सीटों पर सिमट कर रह गई है। हालांकि कांग्रेस को भी सीटों के लिहाज से भारी नुकसान हुआ है। 

एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसुदान गढ़वी, प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और अल्पेश कथारिया की जीत पर मुहर लगाई थी। उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी के  तीनों उम्मीदवारों के नाम लिखकर उनकी जीत का भी दावा किया था। लेकिन तीनों कैंडिडेट को चुनाव में हार का समना करना पड़ा। 

खंभालिया विधानसभा सीट से हारे इसुदान गढ़वी 

देवभूमि द्वारिका की खंभालिया सीट पर आम आदमी पार्टी के सीएम पद का चेहरा इसुदान गढ़वी उतरे थे, जिनकी जीत का दावा सीएम केजरीवाल ने किया था। लेकिन गढ़वी  चुनाव हार गए है। इस सीट पर बीजेपी नेता मुलुभाई बेरा को 77305 मत मिले हैं तो वहीं आप के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी को 58467 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस पार्टी की ओर से विक्रम माडम को इस सीट पर 44526 लोगों ने वोट किए। 

वराछा रोड़ सीट से हारे अल्पेश कथीरिया 

वराछा रोड सीट जिसे पार्टीदारों का गढ़ भी कहा जाता है। इस सीट से आम आदमी पार्टी की ओर से पटेल आरक्षण के प्रमुख चेहरे अल्पेश कथीरिया मैदान में उतरे थे। जिनकी जीत का दावा सीएम केजरीवाल ने  किया था, लेकिन अल्पेश इस सीट से चुनाव नहीं जीत पाए। बीजेपी प्रत्याशी किशोर कनाणी को इस सीट से 67206 वोट मिले। बीजेपी प्रत्याशी  किशोर ने अपने प्रतिद्वंदी अल्पेश कथारिया को 16834 वोटों से हरा दिया। जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार प्रफुल्ल तोगड़िया तीसरे स्थान पर रहे। 

कतारगाम सीट से हारे गोपाल इटालिया 

कतारगाम सीट पर आम आदमी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया मैदान में उतरे थे, इनके लिए भी अरविंद केजरीवाल ने जीत का दावा किया था। लेकिन, वे भी अपनी सीट को बचा नहीं पाए। भाजपा ने इस सीट पर 64627 वोटों से जीत को हासिल किया। 

Created On :   8 Dec 2022 4:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story