पंजाब में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान धुरी क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे

In Punjab, AAPs chief ministerial candidate Bhagwant Mann will contest from Dhuri constituency.
पंजाब में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान धुरी क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 पंजाब में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान धुरी क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। दो बार के सांसद और आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले चुनाव में धुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।राज्य मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने गुरुवार को मोहाली में यह घोषणा की। चड्ढा ने संवाददाताओं से कहा, मान पूरे पंजाब के नेता हैं और राज्यभर में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। आप एकमात्र पार्टी है, जो मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनाव में उतरी है। उन्होंने यह भी कहा कि मान और अरविंद केजरीवाल ने मिलकर मजबूत टीम बनाई है।

48 वर्षीय मान को कांग्रेस के मौजूदा विधायक दलवीर सिंह गोल्डी के खिलाफ खड़ा किया गया है, जहां संगरूर के पूर्व विधायक प्रकाश चंद गर्ग शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं।19 कृषि संगठनों द्वारा गठित संयुक्त समाज मोर्चा ने पूर्व सरपंच सरबजीत सिंह अलल को अपना उम्मीदवार बनाया है। 2017 के विधानसभा चुनावों में गोल्डी ने आप के जसवीर सिंह जस्सी सेखों को 2,811 मतों के मामूली अंतर से हराया था।

धूरी विधानसभा क्षेत्र संगरूर संसदीय सीट के अंतर्गत आता है, जिसका प्रतिनिधित्व कॉमेडियन से राजनेता बने 48 वर्षीय मान कर रहे हैं। आप ने अब तक 117 विधानसभा सीटों में से 112 पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 117 सदस्यीय सदन में 77 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि शिअद-भाजपा गठबंधन केवल 18 सीटें जीत सका। आप 20 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story