नोटिस में समय त्रुटिपूर्ण : अभिषेक बनर्जी के परिजन रात 12.30 बजे पहुंचे ईडी ऑफिस

Incorrect timing in notice: Abhishek Banerjees family reached ED office at 12.30 pm
नोटिस में समय त्रुटिपूर्ण : अभिषेक बनर्जी के परिजन रात 12.30 बजे पहुंचे ईडी ऑफिस
पश्चिम बंगाल नोटिस में समय त्रुटिपूर्ण : अभिषेक बनर्जी के परिजन रात 12.30 बजे पहुंचे ईडी ऑफिस
हाईलाइट
  • पाठ्यक्रम पर उच्च अधिकारियों के साथ चर्चा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की भाभी मेनका बनर्जी जवाब देने के लिए रविवार देर रात यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचीं। बाद में पता चला कि उस कार्यालय में उनकी हाजिरी के लिए ईडी के नोटिस में लिखा गया समय त्रुटिपूर्ण था।

पता चला है कि नोटिस उन्हें शनिवार की रात नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दिया गया था, जब उन्होंने बैंकॉक जाने के लिए उड़ान भरने की कोशिश की। कार्यालय में उनकी उपस्थिति की तारीख 12 सितंबर, 2022 और समय रात 12.30 बजे अंकित किया गया था।

मेनका बनर्जी अपने वकील सौमेन मोहंती के साथ निर्धारित समय पर ईडी कार्यालय पहुंचीं। हालांकि उस समय केंद्रीय एजेंसी का कोई भी अधिकारी वहां मौजूद नहीं था। वकील ने करीब दस मिनट तक वहां इंतजार किया और उसके बाद वहां से चले गए। बाद में ईडी के अधिकारियों ने पुष्टि की कि उन्हें दिए गए नोटिस में टाइपिंग की त्रुटि थी।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि 12 सितंबर,2022 को दोपहर 12.30 बजे के बजाय, इसे रात 12.30 बजे लिखा गया था। ईडी के सूत्रों ने कहा कि उनके अधिकारी इस समय कार्रवाई के अगले पाठ्यक्रम पर उच्च अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे।

ईडी करोड़ों के कोयला घोटाले की जांच कर रहा है। ईडी की आपत्ति के बाद मेनका बनर्जी को शनिवार रात विदेश यात्रा करने से रोक दिया गया। बैंकाक की उड़ान में सवार होने से पहले टिकट और पासपोर्ट जमा करने के तुरंत बाद आव्रजन विभाग ने उन्हें रोक दिया।

आव्रजन विभाग ने ईडी से जारी एक नोटिस का एक ईमेल प्रिंटआउट एक सहायक दस्तावेज के रूप में पेश किया, जिसके माध्यम से बाद में उन्हें एक विशेष मामले में पूछताछ के लिए कोलकाता में ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए बुलाया गया था। उस नोटिस में उपस्थिति के समय के उल्लेख में त्रुटि हुई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story