भारत ने की ओआईसी महासचिव के पीओके दौरे की निंदा

India condemns OIC Secretary Generals visit to PoK
भारत ने की ओआईसी महासचिव के पीओके दौरे की निंदा
नई दिल्ली भारत ने की ओआईसी महासचिव के पीओके दौरे की निंदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने मंगलवार को इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के महासचिव के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के दौरे की कड़ी निंदा की और कहा कि देश के आंतरिक मामलों में किसी भी तरह का हस्तक्षेप स्वीकार्य नहीं है।

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, हम ओआईसी महासचिव की पीओके की यात्रा और उनकी पाकिस्तान यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर पर उनकी टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं। मैं दोहराता हूं कि जम्मू-कश्मीर से संबंधित मामलों में ओआईसी का कोई अधिकार नहीं है, जो भारत का अभिन्न और महत्वपूर्ण अंग है। ओआईसी और उसके महासचिव द्वारा भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप और दखल देने का कोई भी प्रयास पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

बागची ने आगे कहा कि ओआईसी पहले ही सांप्रदायिक, पक्षपातपूर्ण और मुद्दों पर तथ्यात्मक रूप से गलत ²ष्टिकोण अपनाकर अपनी विश्वसनीयता खो चुका है। इसके महासचिव दुर्भाग्य से पाकिस्तान का मुखपत्र बन गए है। हमें उम्मीद है कि वह भारत में, खासकर जम्मू-कश्मीर में सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के नापाक एजेंडे को आगे बढ़ाने में भागीदार बनने से परहेज करेंगे।

ओआईसी के महासचिव हिसेन ब्राहिम ताहा ने पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 10 दिसंबर को पीओके का दौरा किया। वह पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के निमंत्रण पर वहां गए थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story