भारत ने की रामनवमी हिंसा पर ओआईसी के बयान की निंदा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दिल्ली भारत ने की रामनवमी हिंसा पर ओआईसी के बयान की निंदा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली । इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने रामनवमी के दौरान देश में कुछ जगह हुई हिंसा को लेकर बयान जारी किया था, जिसकी भारत ने निंदा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ए. अरिंदम बागची ने कहा, हम आज ओआईसी सचिवालय द्वारा भारत के संबंध में जारी किए गए बयान की कड़ी निंदा करते हैं। यह उनकी सांप्रदायिक मानसिकता और भारत विरोधी एजेंडे का एक और उदाहरण है। ओआईसी भारत विरोधी ताकतों को लगातार बढ़ावा देकर केवल अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है। ओआईसी ने अपने बयान में 31 मार्च को बिहारशरीफ में हुई घटना का जिक्र करते हुए रामनवमी में जुलूसों के दौरान हुई हिंसा को मुस्लिमों पर संगठित हमला बताया था।

उन्होंने कहा, ओआईसी जनरल सचिवालय हिंसा और बर्बरता के ऐसे उत्तेजक कृत्यों की निंदा करता है, जो बढ़ते इस्लामोफोबिया और भारत में मुस्लिम समुदाय पर संगठित हमला है। ओआईसी जनरल सेकेट्रेरिएट भारतीय अधिकारियों से इस तरह के कृत्यों के लिए उकसाने वालों और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और देश में मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा, अधिकार और सम्मान सुनिश्चित करने का आह्वान करता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 April 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story