दैनिक भास्कर हिंदी: गाजा में हमास की सैन्य चौकियों पर फिर बरसे इजराइल के लड़ाकू जहाज

June 18th, 2021

हाईलाइट

  • इजरायल के युद्धक विमानों ने गाजा में हमास की सैन्य चौकियों पर किया हमला

डिजिटल डेस्क, गाजा। इजराइल और फिलस्तीन के बीच तनाव फिलहाल शांत होता नजर नहीं आ रहा है। इजारइल के विमानों ने एक बार फिर गाजा पट्टी के हमास की शाखा अल कमस ब्रिगेड की चौकियों पर हमला किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली मीडिया ने बताया कि गुरुवार को हवाई हमले गाजा से दक्षिणी इजरायल में लगातार तीसरे दिन दर्जनों आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में थे।

फिलिस्तीनी सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि हवाई हमले के बाद उत्तरी और दक्षिणी गाजा पट्टी में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई। सूत्रों ने कहा कि सैन्य चौकियों को गंभीर नुकसान हुआ है, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इजरायली मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि गाजा से आग लगाने वाले गुब्बारों ने सीमाओं के करीब कम से कम आठ घरों में आग लगा दी।

इजरायली सेना ने बुधवार को जानकारी दी थी कि उसने युद्धविराम के बाद से गाजा पट्टी में पहला हवाई हमला किया था, जो 21 मई को 11 दिनों के संघर्ष के बाद हुआ। हमले में इजरायल के फाइटर प्लेनों ने दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस शहर में हमास से संबंधित सैन्य परिसरों पर हमला किया। सेना ने हमास पर गाजा पट्टी में होने वाली सभी घटनाओं के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया और चेतावनी थी कि इसके परिणाम भुगतने होंगे। इजरायल के झंडे लहराते हुए सैकड़ों इजरायली राष्ट्रवादियों ने मंगलवार को पूर्वी यरुशलम में मार्च किया। उनमें से कुछ ने अरबों की मौत और अन्य विरोधी नारे लगाए।