फिर टल सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए इस बार क्या हो सकती है विस्तार टलने की वजह

It has been more than a month since Eknath Shinde became the CM, but the expansion of the cabinet has not been done yet.
फिर टल सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए इस बार क्या हो सकती है विस्तार टलने की वजह
महाराष्ट्र फिर टल सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए इस बार क्या हो सकती है विस्तार टलने की वजह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एकनाथ शिंदे के सीएम बने एक माह से अधिक समय हो गया लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस सरकार बनने के बाद कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके है। फिर भी मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया। अभी केवल सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ही सरकार चला रहे हैं। 

हालांकि कैबिनेट विस्तार को लेकर बीच में एक तारीख भी सामने आई थी लेकिन हाल ही में आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब फिर एक बार कैबिनेट विस्तार टलता दिखाई दे रहा है।

 बता दें  गुरुवार को दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने कहा है कि कि शिंदे गुट की अर्जी पर चुनाव आयोग कोई फैसला न ले। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सोमवार को फैसला सुनाएगा। यही नहीं कोर्ट ने यह भी कहा कि कोर्ट 8 अगस्त को तय करेगा कि इस मामले को सुनवाई के लिए 5 जजों की बैंच के पास भेजा जाएगा या नहीं। साथ ही यह भी कहा कि शिवसेना का  वारिस कौन है? इस पर चुनाव आयोग कोई फैसला न ले। हालांकि कोर्ट ने  महाराष्ट्र में मंत्रियों के शपथ को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

 लेकिन अब जब शिवसेना पर अधिकार को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है और जल्द ही इस पर फैसला आ सकता है इसलिए माना जा रहा है कि कोर्ट का फैसला आने के बाद ही शिंदे सरकार मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर फैसला लेगी। 

शिंदे सरकार मंत्रिमंडल विस्तार करती है तो बीजेपी खेमें से सम्भावित नाम हैं जिसमें चंद्रकांत पाटिल,प्रवीण दरेकर,सुधीर मुनगंटीवार,गिरीश महाजन,राधाकृष्ण रवि चव्हाण,विखे पाटिल,बबनराव लोणीकार,नितेश राणे शामिल हैं।   

वहीं शिंदे खेमे से सम्भावित माना जा रहा है कि सभी पूर्व मंत्री इस इस सरकार में मंत्री पद की शपथ लेंगे जिसमें  दादा भूसे,उदय सामंत,दीपक केसरकर,शंभू राजे देसाई,अब्दुल सत्तारी,संदीपन भुमरे,संजय शिरसाठो,बच्चू कडू (स्वतंत्र) या रवि राणा शामिल हैं। 


 

Created On :   4 Aug 2022 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story