झारखंड विधायक नकद घोटाला: असम में बंगाल सीआईडी की टीम

Jharkhand MLA cash scam: Bengal CID team in Assam
झारखंड विधायक नकद घोटाला: असम में बंगाल सीआईडी की टीम
गुवाहाटी झारखंड विधायक नकद घोटाला: असम में बंगाल सीआईडी की टीम

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी की एक टीम अब झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तारी के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत जुटाने के लिए असम पहुंची है, जिन्हें 30 जुलाई को हावड़ा जिले में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़ा गया था।

गुवाहाटी में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बंगाल सीआईडी टीम ने गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल (एलजीबीआई) हवाई अड्डे और एक होटल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, बंगाल सीआईडी टीम मंगलवार से गुवाहाटी में है। हम उन्हें हर तरह का सहयोग दे रहे हैं। यह एक बहुत ही मजेदार मामला है कि मीडिया के एक वर्ग ने बताया कि असम पुलिस ने मामले की प्राथमिकी उपलब्ध नहीं कराने के कारण बंगाल सीआईडी टीम को हिरासत में लिया।

शनिवार शाम को हावड़ा के पंचला में तीन विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को पुलिस ने उनके वाहन में नकदी के साथ पकड़ लिया। विधायकों ने पुलिस को बताया कि आने वाले विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर मध्य कोलकाता के बुराबाजार में थोक बाजार से साड़ियां खरीदने के लिए नकदी का इस्तेमाल किया गया था। चालक समेत गिरफ्तार किए गए विधायकों और उनके दो सहयोगियों को 10 अगस्त तक सीआईडी की हिरासत में भेज दिया गया है।कांग्रेस ने रविवार को राज्य सरकार को गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए तीन विधायकों को निलंबित कर दिया। इस मामले ने बंगाल, असम और झारखंड में राजनीति को हलचल पैद कर दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story