कर्नाटक: राहुल गांधी की अपील के बाद घायल हाथी और उसके बच्चे का हुआ इलाज, स्वस्थ होने पर जंगल में छोड़ा

कर्नाटक: राहुल गांधी की अपील के बाद घायल हाथी और उसके बच्चे का हुआ इलाज, स्वस्थ होने पर जंगल में छोड़ा
भारत जोड़ो यात्रा-2022 कर्नाटक: राहुल गांधी की अपील के बाद घायल हाथी और उसके बच्चे का हुआ इलाज, स्वस्थ होने पर जंगल में छोड़ा

डिजिटल डेस्क, मैसूर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा आग्रह किए जाने के बाद नागरहोल टाइगर रिजर्व में गंभीर रूप से घायल हाथी और उसके बच्चे को इलाज के बाद वापस जंगल छोड़ दिया है। हाल ही में राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर नागरहोल टाइगर रिजर्व में गंभीर रूप से घायल हाथी और उसके बच्चे का इलाज कराने का आग्रह किया है। इस पर सीएम ने संज्ञान लिया था।

नागरहोल टाइगर रिजर्व के उप संरक्षक हर्षकुमार चिक्कनरागुंड ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए हाथी और उसके बच्चे को ट्रैक किया गया और उनका इलाज किया गया। इलाज के बाद, उन्हें निगरानी में रखा गया था, अधिकारी ने कहा कि दोनों को अब जंगलों में छोड़ दिया गया हैं। बोम्मई को लिखे अपने पत्र में, राहुल गांधी ने कहा था, कांग्रेस अध्यक्ष और मैंने नागरहोल टाइगर रिजर्व का दौरा किया, जहां हमने एक घायल हाथी के बच्चे को उसकी मां के साथ दर्दनाक स्थिति में देखा। छोटे बच्चे की पूंछ और सूंड गंभीर रूप से घायल है, और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है।

इस दृष्टिकोण को स्वीकार करते हुए कि प्रकृति को अपना काम स्वयं करने देना चाहिए पाठ्यक्रम लेने की अनुमति दी जानी चाहिए, राहुल गांधी ने कहा कि लुप्तप्राय और प्रतिष्ठित जानवरों के मामले में अपवाद अक्सर बनाए जाते हैं, जैसे कि घायल हाथी के बच्चे जैसे अत्यंत गंभीर मामलों में। राहुल गांधी ने कहा, मैं राजनीति से हटकर आपकी दया की भावना से हस्तक्षेप करने और छोटे हाथी को बचाने की अपील करना चाहता हूं। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवीय आधार पर यह मुद्दा उठाया जा रहा है। इसमें हम जो कर सकते है, वह करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Oct 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story