8 मई तक मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियों की जोर आजमाइश

Karnataka elections: Parties trying hard to woo voters till May 8
8 मई तक मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियों की जोर आजमाइश
कर्नाटक चुनाव 8 मई तक मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियों की जोर आजमाइश

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है और राज्य के राजनीतिक दल सोमवार को प्रचार समाप्त होने से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए अंतिम प्रयास कर रहे हैं।

चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शाह के राज्य भर में पार्टी नेताओं की कई बैठकें करने की भी उम्मीद है। विपक्ष के नेता सिद्दारमैया 28 सार्वजनिक रैलियां करेंगे और डी.के. शिवकुमार 19 कार्यक्रमों में भाग लेंगे। जद (एस) के एचडी कुमारस्वामी राज्य भर में 50 से 60 कार्यक्रमों में दिखाई देंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 10-15 रैलियों, जनसंपर्क और रोड शो अभियानों में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक मेगा रोड शो की योजना बनाई है और कांग्रेस पीएम मोदी के आउटरीच का मुकाबला करने के लिए एक विशाल रोड शो आयोजित कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, जो अभी तक चन्नापेटना और रामनगर नहीं गए हैं, जहां से उनका बेटा चुनाव लड़ रहा है, मेगा कार्यक्रम आयोजित करके इसकी भरपाई करेंगे। शुक्रवार से, प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार के अंतिम दौर के लिए अगले तीन दिनों तक राज्य में डेरा डाले रहेंगे।

वह शुक्रवार को उत्तर कर्नाटक के बल्लारी, दक्षिण में तुमकुरु में एक के बाद एक जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह रविवार को उत्तरी कर्नाटक के बादामी, हावेरी, दक्षिण जिलों के शिवमोग्गा और नंजनगुड (मैसूर) में चार सार्वजनिक रैलियां करेंगे।

प्रधानमंत्री शनिवार को मेगा रोड शो करेंगे। रोड शो 10 लाख से अधिक लोगों की भागीदारी के साथ 18 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगा। रोड शो नम्मा कर्नाटक यात्रा ब्रेक के साथ सुबह 11 बजे से रात 10 बजे के बीच 36.6 किलोमीटर की दूरी से गुजरेगी।

पीएम मोदी के मेगा अभियान का मुकाबला करने के लिए, कांग्रेस ने 7 मई को राहुल गांधी द्वारा एक विशाल रोड शो की योजना बनाई है। पीएम मोदी के रोड शो के पैमाने से मेल खाने के लिए विवरण पर काम किया जा रहा है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story