कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद: कांग्रेस का बीजेपी सरकार पर निशाना

Karnataka-Maharashtra border dispute: Congress targets BJP government
कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद: कांग्रेस का बीजेपी सरकार पर निशाना
सीमा विवाद पर बवाल कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद: कांग्रेस का बीजेपी सरकार पर निशाना

डिजिटल डेस्क, बेलगावी। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र, महाराष्ट्र और कर्नाटक की बीजेपी सरकारें सीमा विवाद का समाधान करने में विफल रही हैं। कांग्रेस में कर्नाटक विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि भाजपा केंद्र में शासन कर रही है और वह कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी सत्ता में हैं। लेकिन, वह सीमा विवाद को हल करने में विफल रहे हैं। वह एनसीपी नेता जयंत पाटिल के इस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि स्थिति पर लगाम लगाने के लिए महाराष्ट्र को कर्नाटक में बहने वाली नदियों पर बांधों की ऊंचाई बढ़ानी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दोनों राज्यों के नेताओं को इस मुद्दे को नहीं उठाने के लिए कहने के बावजूद, महाराष्ट्र के नेताओं ने सीमा विवाद के संबंध में बयान जारी करना जारी रखा है।

सिद्धारमैया ने कहा, अगर महाराष्ट्र के नेता अपनी सनक और पसंद के मुताबिक बात करते हैं, तो हम भी उस तर्ज पर बहुत अच्छी तरह से बात कर सकते हैं। पहले महाराष्ट्र सरकार ने महाजन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की मांग की थी। महाजन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार दो राज्यों के बीच सीमा विवाद का समाधान हो गया था। इसके बावजूद महाराष्ट्र इस मुद्दे को तूल दे रहा है।

सिद्धारमैया ने आगे आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के नेताओं को कानून के लिए कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने दोहराया कि केंद्र और राज्य स्तर पर तीनों सरकारें स्थिति का प्रबंधन करने में विफल रही हैं। इस बीच, कर्नाटक विधानमंडल के दोनों सदनों ने सीमा विवाद को लेकर राज्य के रुख को दोहराते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करने का फैसला किया है। इससे पहले भी कर्नाटक ने इस मुद्दे पर प्रस्ताव पारित किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story