केजरीवाल ने गुजरात में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया

Kejriwal promises free electricity up to 300 units in Gujarat
केजरीवाल ने गुजरात में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया
चुनावी घोषणा केजरीवाल ने गुजरात में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया

डिजिटल डेस्क, सूरत। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को वादा किया कि उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आने पर प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी। अगर आप की सरकार बनती है तो तीन महीने के भीतर वह प्रति बिलिंग चक्र में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी, लेकिन अगर उपभोक्ता 300 यूनिट से अधिक एक यूनिट का भी उपयोग करेगा, तो उसे बिल का पूरा भुगतान करना होगा। विचार उपभोक्ताओं को बिजली की खपत को कम करने के लिए प्रोत्साहित करना है। बिना किसी व्यवधान या बिजली कटौती के 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी।

केजरीवाल बुधवार देर शाम एक दिन के दौरे पर यहां पहुंचे। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों के लिए यह पहली गारंटी है और पार्टी चरणबद्ध तरीके से अन्य गारंटियां जारी करेगी। केजरीवाल ने यह भी वादा किया है कि अगर किसी उपभोक्ता का पुराना बिल लंबित है तो उसे छूट दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा, जहां तक कृषि बिजली शुल्क का सवाल है, किसानों का मुद्दा अत्यधिक तकनीकी है और वे अभी इस मुद्दे पर आंतरिक रूप से चर्चा कर रहे हैं और समाधान खोजने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप की सरकार दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली दे सकती है, तो वह गुजरात में भी दे सकती है। समस्या यह है कि राष्ट्रीय पार्टी या तो नहीं जानती है और आम आदमी को मुफ्त बिजली देने का इरादा नहीं रखती है।

केजरीवाल ने सभी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से लिखित में देने की अपील की कि उन्हें मुफ्त बिजली नहीं चाहिए। सरकार देखेगी कि उनके द्वारा खपत की गई बिजली से शुल्क लिया जाएगा, लेकिन उन्हें निराधार आरोप लगाना बंद कर देना चाहिए। आप सरकार शराबबंदी नीति को सख्ती से लागू करेगी और लोगों से भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख सी.आर. पाटिल से सवाल पूछने की अपील की कि निषेध नीति लागू होने के बाद भी, बाजार में शराब आसानी से कैसे उपलब्ध है। नीति के खराब क्रियान्वयन से किसे फायदा हो रहा है?

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story