ललन की ईर्ष्या, नीतीश की अति-महत्वाकांक्षा, तेजस्वी की हताशा ने एनडीए को विभाजित किया: सुशील मोदी

Lalans jealousy, Nitishs over-ambition, Tejashwis desperation divided NDA: Sushil Modi
ललन की ईर्ष्या, नीतीश की अति-महत्वाकांक्षा, तेजस्वी की हताशा ने एनडीए को विभाजित किया: सुशील मोदी
बिहार राजनीति ललन की ईर्ष्या, नीतीश की अति-महत्वाकांक्षा, तेजस्वी की हताशा ने एनडीए को विभाजित किया: सुशील मोदी

डिजिटल डेस्क, पटना। भाजपा के राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को ललन सिंह की ईर्ष्या, नीतीश कुमार की अति-महत्वाकांक्षा और तेजस्वी यादव की हताशा को राज्य में एनडीए के विभाजन का कारण बताया। उन्होंने कहा, (जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष) राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह आर.सी.पी. सिंह से ईर्ष्या करते थे। यही कारण था कि उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से हाथ मिलाया।

नीतीश कुमार के हालिया दावे पर कि आर.सी.पी.सिंह अपने दम पर केंद्रीय मंत्री बने , सुशील मोदी ने कहा कि अगर ऐसा है तो नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी से क्यों नहीं हटाया? उन्होंने राज्यसभा में उन्हें सदन से बर्खास्त करने के लिए एक आवेदन क्यों नहीं दिया था? उन्होंने आरसीपी सिंह को कैबिनेट से बर्खास्त करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र क्यों नहीं लिखा था?

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कैबिनेट विस्तार के दौरान, (गृह मंत्री) अमित शाह ने नीतीश कुमार से दो बार बात की और बाद में आर.सी.पी. सिंह का नाम दिया था। वह 13 महीने तक केंद्रीय इस्पात मंत्री रहे, फिर नीतीश कुमार चुप क्यों थे? उन्होंने 13 महीने तक आरसीपी सिंह को क्यों बर्दाश्त किया। अगर वह आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने पर सहमत नहीं होते, तो उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं करते। इसका मतलब है, वह झूठ बोल रहे हैं।

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार इस समय अति-महत्वाकांक्षी हैं। वह प्रधानमंत्री पद के लिए सपना देख रहे हैं, यही वजह है कि उन्होंने गठबंधन तोड़ दिया। नीतीश कुमार ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएगा, भाजपा-आरएसएस के साथ नहीं जाउंगा। , तो फिर हमारे साथ क्यों आए। उन्होंने फिर कहा कि वह लालू प्रसाद यादव के साथ नहीं जाएंगे, फिर उन्होंने उनसे हाथ क्यों मिलाया। मोदी ने कहा, राजद और तेजस्वी यादव बिहार में सत्ता के लिए बेताब थे। यह एक और कारण था कि बिहार में एनडीए टूट गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Aug 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story