गुजरात में फिर खिलेगा कमल, कांग्रेस को होगा पहले से बड़ा नुकसान, आप को मिलेंगी इतनी सींटे

Lotus will bloom again in Gujarat, Congress will suffer bigger loss than before, you will get so many seats
गुजरात में फिर खिलेगा कमल, कांग्रेस को होगा पहले से बड़ा नुकसान, आप को मिलेंगी इतनी सींटे
गुजरात विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल गुजरात में फिर खिलेगा कमल, कांग्रेस को होगा पहले से बड़ा नुकसान, आप को मिलेंगी इतनी सींटे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय शेष बचा है। साल के आखिर में होने वाले इन चुनावों के लिए सभी राजनैतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। जहां बीजेपी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री एक बाद के बाद गुजरात का दौरा कर रहे हैं वहीं पहली बार गुजरात विधानसभा में लड़ने जा रही आमआदमी पार्टी भी काफी एक्टिव दिखाई दे रही है। इस बीच चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज और सी वोटर ने एक सर्वे किया है। इस सर्वे के मुताबिक सत्ताधारी पार्टी बीजेपी फिर से सरकार बनाती हुई नजर आ रही है। 

बीजेपी को मिल रही बड़ी बढ़त, कांग्रेस का ऐसा रहेगा हाल

सी-वोटर के सर्वे के अनुसार बीजेपी राज्य में बड़ी बढ़त के साथ एक बार फिर सरकार बनाती हुई नजर आ रही है। सर्वे में गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी को 135 से 143 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी को इस बार बड़ा नुकसान होने वाला है। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस पार्टी इस बार 36 से 44 सीटों पर सिमटती हुई दिख रही है। गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 77 सीटें मिलीं थी। इस बार पार्टी को 30 से 40 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। 

जानिए आम आदमी पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी?

आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्य में सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है। उसके शीर्ष नेतृत्व से लेकर कार्यकर्ता तक बड़े जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं, लेकिन सर्वे के सी-वोटर सर्वे में पार्टी को केवल शून्य से दो सीटें मिलते हुई नजर आ रही हैं। इसके साथ ही अन्य दलों को 3 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। 

सर्वे के मुताबिक राज्य के सौराष्ट्र में बीजेपी को 38 से 42, कांग्रेस को 11 से 15 और आप और अन्य को केवल 1 से 2 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं बात करें दक्षिण गुजरात की तो यहां बीजेपी को 27 से 31, कांग्रेस को 3 से 7 आप को 0 से 2 सीटें मिलती नजर आ रहीं हैं। इसके अतिरिक्त मध्य गुजरात में बीजेपी को 46 से 50, कांग्रेस को 10 से 14, आप को 0 से 1 और अन्य को 0 से 2 सीटें मिलती दिख रही हैं।  

Created On :   2 Oct 2022 2:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story