महाराष्ट्र कांग्रेस ने मुंबई और नागपुर स्थित ईडी ऑफिस के सामने किया विरोध प्रदर्शन

Maharashtra Congress protests in front of ED offices in Mumbai and Nagpur
महाराष्ट्र कांग्रेस ने मुंबई और नागपुर स्थित ईडी ऑफिस के सामने किया विरोध प्रदर्शन
महाराष्ट्र महाराष्ट्र कांग्रेस ने मुंबई और नागपुर स्थित ईडी ऑफिस के सामने किया विरोध प्रदर्शन
हाईलाइट
  • विपक्षी दलों की आवाज ?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी को कथित झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मुंबई और नागपुर स्थित ईडी ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और दूसरी राजधानी नागपुर में ईडी कार्यालयों के पास बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जमा हुए और भाजपा, ईडी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

आंदोलन का नेतृत्व करते हुए, राज्य पार्टी अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि भाजपा सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध की साजिश रच रही है। विपक्षी दलों को चुप कराने की कोशिश कर रही है।

पटोले ने कहा, इसी चाल के तहत ईडी ने सोनिया जी और राहुल जी को फर्जी मामले में फंसाने के लिए नोटिस जारी किया है। भाजपा लोकतांत्रिक सिद्धांतों और संविधान के खिलाफ काम कर रही है। केंद्र ने ईडी, सीबीआई, आईटी, एनसीबी जैसी एजेंसियों को अपनी कठपुतली बना लिया है और विपक्षी दलों की आवाज दबाने के लिए उन्हें तैनात कर रही है।

राज्य पार्टी अध्यक्ष पटोले ने कहा, कांग्रेस लगातार भाजपा की इन दमनकारी, अत्याचारी और मनमानी रणनीति के खिलाफ आवाज उठा रही है। पिछले साल, हम तीन काले कृषि कानून, महंगाई, बेरोजगारी और अन्य बड़े मुद्दों का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरे थे।

प्रदर्शनकारियों में पटोले के अलावा कांग्रेस विधायक दल के नेता और मंत्री बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण, अमित देशमुख, के.सी. पड़वी, नितिन राउत, विजय वडेत्तिवार, यशोमती ठाकुर, सुनील केदार, असलम शेख, सतेज पाटिल, विश्वजीत कदम जैसे नेता शामिल रहे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story