आयुर्वेदिक कॉलेज में पेड़ से गिरकर छात्र की मौत, उद्धव गुट का प्रदर्शन

Maharashtra: Student dies after falling from tree in Ayurvedic college, Uddhav faction protests
आयुर्वेदिक कॉलेज में पेड़ से गिरकर छात्र की मौत, उद्धव गुट का प्रदर्शन
महाराष्ट्र आयुर्वेदिक कॉलेज में पेड़ से गिरकर छात्र की मौत, उद्धव गुट का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शहर के वर्ली स्थित प्रतिष्ठित पोद्दार आयुर्वेदिक कॉलेज में होस्टल के पास पेड़ से गिरकर बीएएमएस के तृतीय वर्ष के एक छात्र की मौत हो गई। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार देर रात हुई दुर्घटना में धाराशिव के रहने वाले दयानंद काले (22) की मौत हो गई। वह आम तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा था और फिसल गया जिससे सिर पर गंभीर चोटें आईं।

कॉलेज में कैजुअल्टी वार्ड या आईसीयू नहीं होने के कारण छात्र को दक्षिण मुंबई के सर जे.जे. अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में एडमिशन से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद, शिवसेना (उद्धव गुट) की युवा सेना ने कॉलेज परिसर में एक आपातकालीन विभाग और एक आईसीयू खोलने की मांग को लेकर शोर-शराबा किया, जिसे 2015 में मंजूरी दी गई थी। युवा सेना (उद्धव गुट) की वर्ली इकाई के नेताओं अभिजीत पाटिल और संकेत सावंत ने कहा, इसके लिए सभी उपकरण प्राप्त हो गए थे, लेकिन संबंधित अधिकारियों की बेरुखी के कारण वे दूसरे सरकारी अस्पताल के गोदाम में पड़े हुए हैं।

पाटिल ने कहा कि शिवसेना (उद्धव गुट) राज्य सरकार के साथ संचार की एक श्रंखला के साथ मामले को आगे बढ़ा रही है, लेकिन मामला अनसुलझा रहा, यहां तक कि वरिष्ठ विधायक सुनील शिंदे और कपिल पाटिल भी आंदोलनकारी छात्रों और हड़ताली डॉक्टरों से मिलने पहुंचे। दुर्भाग्यपूर्ण त्रासदी के बाद, वर्ली विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि वह आयुष मंत्रालय के तहत आने वाले पोद्दार आयुर्वेदिक अस्पताल और पास के कामगार अस्पताल के लिए भी सुविधाएं प्रदान करने का मुद्दा राज्य सरकार के सामने उठाएंगे।

सेना (उद्धव गुट) के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल के अधिकारियों से मुलाकात की जिन्होंने आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ प्राथमिकता पर मामले को उठाएंगे। काले की मौत के विरोध में, पोद्दार आयुर्वेदिक कॉलेज के सभी डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी, जिससे मरीजों को परेशानी हुई। हालांकि, अधिकारियों के आश्वासन के बाद वे मान गए और शाम को काम पर वापस लौट आए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story