महंगाई को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा

Mamta Banerjee targeted the Center over inflation
महंगाई को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा
पश्चिम बंगाल महंगाई को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा
हाईलाइट
  • महंगाई को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला।राज्य सरकार की एक योजना लोकखिर भंडार के तहत चेक वितरित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम, (जिसके तहत राज्य में 25 से 50 वर्ष की आयु वर्ग की सभी महिलाएं 500 रुपये से 1,000 रुपये तक के मासिक भुगतान के लिए पात्र हैं) में कहा, केंद्र सरकार आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि कर रही है। ऑटो ईंधन और रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी ने लोगों के जीवन को दयनीय बना दिया है। अब केंद्र सरकार कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली जीवन रक्षक दवाओं के दाम भी बढ़ा रही है, जो हाल के दिनों में दो बार बढ़ाए गए हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि मीडिया और विपक्ष का एक वर्ग महिलाओं के खिलाफ हिंसा और अत्याचार की कुछ छिटपुट घटनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा, यह उत्तर प्रदेश नहीं है। यह बंगाल है। हम वही करते हैं जो हम कहते हैं, जबकि अन्य अपनी प्रतिबद्धताओं को नहीं निभाते हैं। यदि कोई दुष्कर्म पीड़िता शिकायत दर्ज कराने जाती है, तो उसके साथ फिर से दुष्कर्म किया जाता है। लेकिन पश्चिम बंगाल में पुलिस अपराधियों को बिना बताए गिरफ्तार कर लेती है, उनके राजनीतिक जुड़ाव की जांच कर रहे हैं। हाल के दिनों में, तृणमूल कांग्रेस से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी कटाक्ष किया, जो वर्तमान में राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं, बाद की टिप्पणी के लिए कि पश्चिम बंगाल जाने पर उनकी हत्या की जा सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे दुख होता है जब कोई कहता है कि आप बंगाल में मारे जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में बहुत बेहतर है। यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि बंगाल कमजोर है। यहां हम सभी धर्मों के लोगों के साथ चलते हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story