कांग्रेस में बाबा ब्रिगेड के अधिकतर नेता थाम चुके हैं भाजपा का दामन

Most of the leaders of Baba Brigade in Congress have stopped the BJP
कांग्रेस में बाबा ब्रिगेड के अधिकतर नेता थाम चुके हैं भाजपा का दामन
बीजेपी ने लगाई सेंध कांग्रेस में बाबा ब्रिगेड के अधिकतर नेता थाम चुके हैं भाजपा का दामन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर. पी. एन. सिंह के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद बाबा ब्रिगेड कहे जाने वाले लगभग सभी नेता भगवा पार्टी में चले गए हैं, सिवाय कुछ के, जो अभी भी कांग्रेस में हैं। कभी राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद और आर. पी. एन. सिंह ने पार्टी छोड़ दी है। पार्टी में सिर्फ मिलिंद देवड़ा और सचिन पायलट ही ऐसे नेता बचे हैं, जो राहुल के करीबी हैं। हालांकि एक और नेता दीपेंद्र हुड्डा पार्टी भी पार्टी में बने हुए हैं, लेकिन वे यूपीए सरकार में मंत्री नहीं थे।

आर. पी. एन. सिंह, जो गांधी परिवार के करीबी थे, वे एक कांग्रेस की विरासत के धारक भी थे, क्योंकि उनके पिता एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता थे। सिंह सांसद और विधायक रहने के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। वह सीडब्ल्यूसी सदस्य होने के अलावा उन्हें झारखंड में पार्टी के मामलों को देखने का महत्वपूर्ण कार्य दिया गया था। पार्टी के नेता कह रहे हैं कि आर. पी. एन. सिंह के पास वह सब कुछ था, जो कांग्रेस उन्हें दे सकती थी और यह उनकी विरासत और पार्टी के समर्थन के कारण है।

कांग्रेस पलायन को रोकने में सक्षम नहीं है और प्रियंका गांधी ने अपने हालिया साक्षात्कारों में कहा है कि पार्टी किसी को नहीं रोक रही है, न ही शीर्ष नेतृत्व द्वारा कोई प्रयास किया जा रहा है, क्योंकि उसकी केवल वैचारिक लड़ाई है। इससे पहले जितिन प्रसाद ने पार्टी छोड़ दी थी और वे उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। वह जितेंद्र प्रसाद के बेटे हैं, जो कभी पार्टी के वरिष्ठ नेता थे। सिंधिया जूनियर ने भी पार्टी छोड़ दी और अब केंद्र सरकार का हिस्सा हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद आर. पी. एन. सिंह ने कहा, 32 साल तक मैं एक पार्टी में रहा। ईमानदारी से. लगन से. मगर जिस पार्टी में इतने साल रहा (वो) अब वो पार्टी नहीं रह गई है। कई लोगों ने मुझे लंबे समय तक बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा, लेकिन मैं केवल देर से आए, दुरुस्त आए ही कह सकता हूं।

उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र निर्माण के सपने को पूरा करने की दिशा में कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए भाजपा सरकार ने जिस तरह से कड़ी मेहनत की है, वह काबिले तारीफ है। सिंह ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश और देश के विकास के लिए एक छोटी पार्टी कार्यकर्ता के रूप में जो कुछ भी मुझे सौंपा गया है, वह सब कुछ करूंगा। आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल होने से पहले, सिंह ने ट्वीट किया, यह मेरे लिए एक नई शुरूआत है और मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और माननीय गृह मंत्री अमित शाह के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपने योगदान के लिए तत्पर हूं।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Jan 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story