नड्डा ने वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ बातचीत की

Nadda talks with senior leader of Communist Party of Vietnam
नड्डा ने वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ बातचीत की
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ बातचीत की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में वियतनाम के एक वरिष्ठ कम्युनिस्ट पार्टी के नेता गुयेन वान नेन के साथ बातचीत की। नेन वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्य और हो ची मिन्ह सिटी पार्टी कमेटी के सचिव भी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. बैठक के दौरान संतोष और पार्टी विदेश मामलों के विभाग के प्रभारी डॉ विजय चौथाईवाले भी मौजूद थे।

भाजपा ने एक बयान में कहा कि नेन ने पार्टी मुख्यालय का दौरा उसके कामकाज को समझने और दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए किया है। उन्होंने कहा, नेन ने कोविड-19 महामारी के दौरान भारत की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत को धन्यवाद दिया। महान वियतनामी नेता हो ची मिन्ह की प्रतिमा कल वियतनाम दूतावास के सामने स्थापित की जा रही है। नेन ने इसके लिए भारत और प्रधानमंत्री मोदी को भी धन्यवाद दिया है।

नेन और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए, नड्डा ने दोनों देशों के बीच महान संबंधों और मजबूत संबंधों को याद किया। उन्होंने उल्लेख किया कि भारत के पहले प्रधानमंत्री और पहले राष्ट्रपति की वियतनाम यात्रा के बाद से दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध कैसे विकसित हुए हैं। नड्डा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यात्रा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हालिया यात्रा के अलावा 2016 में प्रधानमंत्री मोदी की वियतनाम की ऐतिहासिक यात्रा के बारे में भी बात की।

बातचीत के दौरान नेन ने भाजपा के कामकाज, उसके संगठनात्मक ढांचे, जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ उसके मजबूत जुड़ाव, उसकी आंतरिक चुनाव प्रक्रिया, आंतरिक संचार और पार्टी की प्रशिक्षण प्रणाली के बारे में कई सवाल पूछे। प्रत्येक प्रश्न का विस्तार से उत्तर देते हुए, नड्डा ने भाजपा के इतिहास, उसकी लंबी यात्रा, उसके संघर्ष और चुनावी सफलताओं, केंद्र और राज्यों में भाजपा सरकारों द्वारा लाए गए परिवर्तनों और पार्टी की भविष्य की योजनाओं को भी याद किया। उन्होंने कोविड-19 के दौरान पार्टी की विभिन्न सामाजिक गतिविधियों और पहलों का भी वर्णन किया।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story