राजग सरकार पुडुचेरी को सबसे विकसित केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहती है

NDA government wants to make Puducherry the most developed union territory
राजग सरकार पुडुचेरी को सबसे विकसित केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहती है
मुख्यमंत्री एन. रंगासामी राजग सरकार पुडुचेरी को सबसे विकसित केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहती है

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र शासित प्रदेश को देश में सबसे विकसित बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजग (एनडीए) सरकार 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों को लागू करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने विधानसभा के पटल पर कुछ वादे किए हैं और वह उन वादों को लागू करने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी में वृद्ध व्यक्तियों के लिए पेंशन में 500 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी की गई है जो कि विधानसभा के पटल पर किया गया एक वादा था।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य विभागों के समन्वय से किए गए प्रभावी कार्यो और सरकार के समर्थन से कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आई है। उन्होंने पुडुचेरी के लोगों से कोविड-19 निवारक उपायों का पालन करने और क्षेत्र से घातक वायरस को खत्म करने के लिए सरकार का समर्थन करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए इच्छुक है कि राज्य कोविड-19 के खिलाफ शत-प्रतिशत टीकाकरण हासिल करे। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आगे आने और खुद को टीका लगवाने का आह्वान किया।

एन. रंगासामी ने कहा कि पुडुचेरी का विकास सभी सरकारी विभागों के समन्वित कामकाज से होगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 30 निर्वाचित विधायकों और तीन मनोनीत विधायकों सहित क्षेत्र के सभी विधायकों को धन आवंटित किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में विकास गतिविधियों को चलाने के लिए यह धनराशि निर्धारित की गई है। माहे क्षेत्र के एक थिंक टैंक, माहे इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज (एमआईडीएस) के निदेशक मोहम्मद रफीक ने आईएएनएस को बताया, एन. रंगासामी के नेतृत्व वाली पुडुचेरी की सरकार अच्छा कर रही है। हालांकि, हम पुडुचेरी को एक विकसित जगह बनाने के लिए और अधिक कल्याण और विकास उपायों की उम्मीद कर रहे हैं।

(आईएएनएस)puducher

Created On :   3 Nov 2021 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story