यूपी, बिहार के भईए वाले बयान पर नीतीश कुमार ने चन्नी की आलोचना की

Nitish Kumar criticizes Channi on the statement of brother of UP, Bihar
यूपी, बिहार के भईए वाले बयान पर नीतीश कुमार ने चन्नी की आलोचना की
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 यूपी, बिहार के भईए वाले बयान पर नीतीश कुमार ने चन्नी की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपने पंजाब के समकक्ष चरणजीत सिंह चन्नी की यूपी, बिहार के भईए वाली टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए कहा कि चन्नी को नहीं पता कि बिहार के लोग पंजाब में क्या योगदान दे रहे हैं। कुमार ने कहा, क्या उन्हें पंजाब में बिहारी लोगों द्वारा किए जा रहे योगदान के बारे में कोई जानकारी है। उन्हें बिहारी लोगों के लिए दिए गए अपमानजनक बयान का एहसास नहीं है। उनका बयान चौंकाने वाला और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है।

जदयू ही नहीं प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने भी चन्नी के बयान की निंदा की। बिहार के सीएलपी नेता अजीत शर्मा ने कहा, बिहार के लोग इतने शक्तिशाली हैं कि कोई भी राज्य उनके बिना विकास के बारे में नहीं सोच सकता। बिहारियों के बिना, पंजाब का विकास संभव नहीं है। शर्मा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने पंजाबी भाषा में बयान दिया जो उन्हें समझ में नहीं आया। इसलिए, उन्हें नहीं पता था कि बयान का संदर्भ क्या था।

20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए, चन्नी ने कहा, प्रियंका गांधी पंजाब की बहू हैं, इसलिए सभी पंजाबियों को एकजुट होकर उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के उन नेताओं को बाहर करना चाहिए, जो यहां शासन करने आते हैं। जब चन्नी आपत्तिजनक बयान दे रहे थे तो एक वीडियो में प्रियंका गांधी हंसती नजर आ रही थीं। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चन्नी के बयान की आलोचना की थी।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Feb 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story