कांग्रेस से कोई मतभेद नहीं, राज्यसभा चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगे : हेमंत सोरेन

No differences with Congress, will field joint candidates for Rajya Sabha elections: Hemant Soren
कांग्रेस से कोई मतभेद नहीं, राज्यसभा चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगे : हेमंत सोरेन
झारखंड कांग्रेस से कोई मतभेद नहीं, राज्यसभा चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगे : हेमंत सोरेन
हाईलाइट
  • कांग्रेस के साथ कोई मतभेद नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के एक दिन बाद कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ कोई मतभेद नहीं है। दोनों पार्टियां संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगी।

कांग्रेस झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है। सोरेन ने कहा, मैं राज्यसभा चुनावों के बारे में चर्चा करने के लिए सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आया था और कांग्रेस के साथ कोई मतभेद नहीं है।

झारखंड की दो राज्यसभा सीटों पर मतदान होगा और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा सांसद महेश पोद्दार का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो जाएगा। मतदान 10 जून को होगा।

सूत्रों ने कहा कि सोरेन ने सोनिया गांधी को स्थिति से अवगत करा दिया है और वह उनकी ओर से अंतिम मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। सोरेन ने राज्य में चल रही ईडी जांच की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि 20 दिनों के बाद भी इस पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं किया गया है।

इस बीच, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शुक्रवार को सोरेन को खनन पट्टे से संबंधित एक मामले में पेश होने के लिए अतिरिक्त समय दिया। चुनाव आयोग ने सोरेन से 31 मई की पूर्व निर्धारित तिथि के बजाय 14 जून को यह बताने के लिए कहा कि क्यों न उनके पक्ष में खनन पट्टा जारी करने के आरोप में सदन में उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 May 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story