प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने देशभर में शुरू किया रक्तदान अमृत महोत्सव

On the birthday of PM Modi, BJP started Blood Donation Amrit Mahotsav across the country
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने देशभर में शुरू किया रक्तदान अमृत महोत्सव
नई दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने देशभर में शुरू किया रक्तदान अमृत महोत्सव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने देशभर में रक्दान का मेगा अभियान रक्तदान अमृत महोत्सव शुरू कर दिया है। भाजपा मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रक्तदान अमृत महोत्सव का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आज भाजपा के लाखों कार्यकर्ता एक रिकार्ड बनाते हुए रक्तदान कर रहे हैं, अस्पतालों में जाकर मरीजों की चिंता कर रहे हैं। इससे पहले नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी, उनके व्यक्तित्व एवं उनके द्वारा किए कार्यों को लेकर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

पार्टी मुख्यालय में नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आयोजित प्रदर्शनी और रक्तदान अमृत महोत्सव का शुभारंभ करने के बाद मीडिया से बात करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना सारा जीवन देश और मांनवता की सेवा में लगाया है, इसलिए भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं ने उनके जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाने का फैसला किया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन 2 अक्टूबर तक इस सेवा पखवाड़ा को भाजपा देशभर में मनाएगी।

उन्होने आगे कहा कि भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता देशभर के लाखों स्थानों (बूथ,शक्ति केंद्र, मंडल और जिला केंद्र) पर सेवा पखवाड़ा मना रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ता अनाथालयों में जाकर अनाथ बच्चों के साथ आज का दिन मना रहे हैं, टीबी के उन्मूलन के लिए टीबी के रोगियों को गोद ले रहे हैं। दिव्यागों को कृत्रिम अंग और उपकरण दे रहे हैं और इसी के साथ-साथ स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण और पर्यावरण संरक्षण के लिए भी कार्य कर रहे हैं। उन्होने कहा कि जनता के कल्याण के लिए इस सेवा पखवाड़ा के दौरान भाजपा कार्यकर्ता देश भर में कई तरह के जनकल्याणकारी कार्य करेंगे और यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने का सच्चा तरीका है।

नड्डा ने दावा किया कि भाजपा सिर्फ एक राजनीतिक दल ही नहीं है बल्कि मानवता और जनता की सेवा के लिए भी पार्टी कार्य कर रही है। उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करने की जानकारी देते हुए कहा कि देश भर में इस तरह की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है और लोगों को जाकर इसे अवश्य देखना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story