लोगों को चाय कम पीने के लिए कह रहा पाकिस्तान

Pakistan asking people to drink less tea
लोगों को चाय कम पीने के लिए कह रहा पाकिस्तान
इस्लामाबाद लोगों को चाय कम पीने के लिए कह रहा पाकिस्तान
हाईलाइट
  • पाकिस्तान दुनिया का सबसे बड़ा चाय आयातक है
  • जिसने पिछले साल 600 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य की चाय खरीदी थी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में लोगों से चाय की मात्रा कम करने को कहा गया है, ताकि देश की अर्थव्यवस्था को बचाए रखा जा सके। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, योजना के संघीय मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि एक दिन में कम चाय पीने से पाकिस्तान के उच्च आयात बिलों में कटौती होगी। देश के कम विदेशी मुद्रा भंडार - (वर्तमान में सभी आयातों के दो महीने से भी कम समय के लिए पर्याप्त है) ने इसे धन की तत्काल आवश्यकता में छोड़ दिया है।

पाकिस्तान दुनिया का सबसे बड़ा चाय आयातक है, जिसने पिछले साल 600 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य की चाय खरीदी थी। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इकबाल ने कहा, मैं देश से चाय की खपत में एक से दो कप की कटौती करने की अपील करता हूं, क्योंकि हम कर्ज पर चाय का आयात करते हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि व्यापारिक व्यापारी भी बिजली बचाने के लिए 20:30 बजे अपने बाजार के स्टालों को बंद कर सकते हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में तेजी से गिरावट जारी है - उच्च आयात लागत में कटौती और देश में धन रखने के लिए सरकार पर दबाव डालने के बाद याचिका आई। पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार फरवरी में लगभग 16 अरब डॉलर से गिरकर जून के पहले सप्ताह में 10 अरब डॉलर से भी कम हो गया, जो उसके सभी आयातों के दो महीने की लागत को कवर करने के लिए मुश्किल से पर्याप्त था। पिछले महीने, कराची में अधिकारियों ने धन की रक्षा के लिए अपनी बोली के हिस्से के रूप में दर्जनों गैर-आवश्यक लक्जरी वस्तुओं के आयात को प्रतिबंधित कर दिया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story