पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ

Panchayats are the cornerstone of Indian democracy
पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री मोदी जम्मू के सांबा जिले की पल्ली पंचायत का दौरा करेंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली,। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस की बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ हैं।ट्वीट में नायडू ने कहा, पंचायती राज दिवस पर मैं केंद्र की योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू करके जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने के निरंतर प्रयासों के लिए देशभर में पंचायतों के सभी सदस्यों की सराहना करना चाहता हूं।

नायडू ने कहा, गरीबी मुक्त, स्वच्छ, सामाजिक रूप से सुरक्षित और सुशासित गांवों को प्राप्त करने की दिशा में काम करके पंचायतों को एकीकृत ग्रामीण विकास में बड़ी भूमिका निभानी चाहिए।राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर लोगों को बधाई देते हुए, मोदी ने ट्वीट किया, आप सभी को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ हैं, जिनकी मजबूती में ही नए भारत की समृद्धि निहित है। आइए, आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी पंचायतों को और अधिक सशक्त करने का संकल्प लें।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी समारोह में भाग लेने और देशभर में सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करने के लिए जम्मू और कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जम्मू के सांबा जिले की पल्ली पंचायत का दौरा करेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story