मई में उल्फा के एक गुट के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर होंगे : असम के मुख्यमंत्री

Peace deal to be signed with a faction of ULFA in May: Assam CM
मई में उल्फा के एक गुट के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर होंगे : असम के मुख्यमंत्री
राजनीति मई में उल्फा के एक गुट के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर होंगे : असम के मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को विश्वास व्यक्त किया कि यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के एक गुट के साथ शांति समझौते पर मई के अंत तक हस्ताक्षर हो जाएगा, जिसकी पहले से ही केंद्र के साथ बातचीत चल रही है। सरमा ने दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा, हमने उल्फा के गुट को एक मसौदा समझौता भेजा है, जो पहले से ही सरकार के साथ बातचीत कर रहा है। मुझे उम्मीद है कि अगले महीने समझौते पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, हालांकि, अगर उल्फा गुट मसौदा समझौते से असहमत है, तो इसमें देरी हो सकती है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि परेश बरुआ के नेतृत्व वाले उल्फा के एक वर्ग के साथ बातचीत आगे नहीं बढ़ पाई है। इस बीच, शांति वार्ता का समर्थन करने वाले उल्फा नेता अनूप चेतिया ने कहा कि उन्हें सरकार से मसौदा समझौता मिल गया है। उन्होंने कहा, हम सरकार के कदम का स्वागत करते हैं। लेकिन हमने पहले शांति समझौते के संबंध में अपना प्रतिनिधित्व दिया था। अब हम अपनी निकाय बैठक में मसौदे पर चर्चा करेंगे और फिर शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बारे में फैसला किया जा सकता है।

चेतिया ने कहा कि वह पहले ही संप्रभुता की मांग छोड़ चुके हैं और संविधान के दायरे में असमिया लोगों की राजनीतिक सुरक्षा पर जोर दे रहे हैं।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story