यूपीए सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ किया गया खिलवाड़ - भाजपा में शामिल होने के बाद बोले अमरिंदर सिंह

Playing with national security in UPA government - Amarinder Singh said after joining BJP
यूपीए सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ किया गया खिलवाड़ - भाजपा में शामिल होने के बाद बोले अमरिंदर सिंह
नई दिल्ली यूपीए सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ किया गया खिलवाड़ - भाजपा में शामिल होने के बाद बोले अमरिंदर सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में लंबे समय तक कांग्रेस के मुख्यमंत्री रह चुके अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन सरकार के रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने पूरे कार्यकाल के दौरान सेना के तीनों अंगों के लिए एक भी हथियार की खरीद नहीं की, जबकि चीन और पाकिस्तान की तरफ से बढ़ रहे खतरे के मद्देनजर यह उस समय बहुत जरूरी था।

सोमवार को भाजपा में शामिल होने और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय करने के बाद अमरिंदर ने पंजाब की चिंताजनक हालात और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वो 52 साल से राजनीति में हैं। पंजाब सीमावर्ती राज्य है, जहां पाकिस्तानी ड्रोन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में अराजकता फैलाने के लिए ड्रोन के जरिए ड्रग्स, हथियार और पैसा भेजा जा रहा है और यह हमारी सीमा के 42-43 किमी तक अंदर आ रहा है। अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि भाजपा ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत कर रही है और इसलिए उन्होंने अपनी पार्टी का विलय भाजपा में करने का फैसला किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार भी जताया।

सोमवार को भाजपा मुख्यालय में अमरिंदर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू , सुनील जाखड़ और पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय भी कर दिया। अमरिंदर सिंह के साथ-साथ पंजाब के कई पूर्व विधायकों और पूर्व लोक सभा सांसद ने भी भाजपा की सदस्यता ली। अमरिंदर सिंह के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह भी सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस से लोक सभा सांसद और अपनी पत्नी परनीत कौर के भाजपा में शामिल होने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि जो काम हसबैंड करे वही काम वाइफ भी करे।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने अमरिंदर सिंह और उनके नेताओं का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री होने के बावजूद अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा को हमेशा पार्टी के राजनीतिक हितों से ऊपर रखा और यही उनकी सबसे बड़ी खूबी रही है। दोनों मंत्रियों ने यह दावा किया कि अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने से भाजपा की ताकत पंजाब में और ज्यादा बढ़ेगी और मजबूत होगी। साथ ही पंजाब की सुरक्षा एवं राष्ट्र की सुरक्षा को भी मजबूती मिलेगी। भाजपा में शामिल होने के बाद अमरिंदर सिंह ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story