पीएम ने महिला सम्मान बचत पत्र के शुभारंभ को महिला सशक्तिकरण का उदाहरण बताया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली पीएम ने महिला सम्मान बचत पत्र के शुभारंभ को महिला सशक्तिकरण का उदाहरण बताया

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि केंद्र महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और उन्होंने महिलाओं के लिए एक नई बचत योजना महिला सम्मान बचत पत्र के शुभारंभ को इसका उदाहरण बताया। उन्होंने ट्वीट किया, हमारी सरकार महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इंडिया पोस्ट द्वारा शुरू किया गया महिला सम्मान बचत पत्र इसका सबसे अच्छा उदाहरण है। उन्होंने 1 अप्रैल से योजना के कार्यान्वयन की घोषणा करते हुए इंडिया पोस्ट के एक ट्वीट को भी टैग किया।

इस योजना की घोषणा 2023-24 के केंद्रीय बजट में की गई थी और यह 1 अप्रैल से राजपत्र अधिसूचना के माध्यम से लागू हुई थी। इससे पहले 31 मार्च को वित्त मंत्रालय ने महिला सम्मान बचत प्रमाण पत्र, 2023 के लिए गजट अधिसूचना जारी की थी, जिसे एक अप्रैल से 1.59 लाख डाकघरों में उपलब्ध करा दिया गया है। दो साल की कार्यकाल योजना 7.5 प्रतिशत का निश्चित ब्याज प्रदान करती है, जो त्रैमासिक रूप से लचीले निवेश और आंशिक निकासी विकल्पों के साथ अधिकतम 2 लाख रुपये की सीमा के साथ है। यह योजना 31 मार्च, 2025 तक दो साल की अवधि के लिए वैध है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 April 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story