राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, वंशवाद से आगे नहीं सोच सकती कांग्रेस

PM Modi said in Rajya Sabha, Congress cannot think beyond dynasty
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, वंशवाद से आगे नहीं सोच सकती कांग्रेस
पीएम ने कांग्रेस को घेरा राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, वंशवाद से आगे नहीं सोच सकती कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने वंशवाद से आगे कभी नहीं सोच सकती। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि कोविड महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के दौरान, एनसीपी और टीएमसी आए, लेकिन कांग्रेस नहीं आई। मोदी ने कहा कि वह कांग्रेस के बहिष्कार के बावजूद बैठक में शामिल होने के लिए शरद पवार के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को आत्मनिरीक्षण की जरूरत है क्योंकि महामारी के दौरान राजनीति करना और दूसरों को बैठक से बाहर निकलने के लिए मनाने की कोशिश करना गलत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ समस्या यह है कि वे वंशवाद से आगे नहीं सोच सकते। यह स्वीकार करना होगा कि देश के लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा वंशवादी पार्टियां हैं और जब किसी भी पार्टी में एक परिवार को सर्वोच्च माना जाता है, तो प्रतिभा सबसे पहले हताहत होती है।

सोमवार को भी मोदी ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि इतने लंबे समय तक सत्ता से बाहर रहने के बावजूद पार्टी ने अपना अहंकार नहीं खोया है। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने 100 साल तक सत्ता में वापस नहीं आने का फैसला किया है, और वह भी इसके लिए तैयार है।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Feb 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story