पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना कहा दलितों और पिछड़ों का किया अपमान

PM Modi targeted Akhilesh Yadav, said insult to Dalits and backwards
पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना कहा दलितों और पिछड़ों का किया अपमान
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना कहा दलितों और पिछड़ों का किया अपमान
हाईलाइट
  • गौतम बुद्ध की प्रतिमा को अखिलेश यादव ने मंच पर नहीं स्वीकारा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कौशांबी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी इलाके में हुई अखिलेश यादव की एक रैली के वीडियो का जिक्र करते हुए यह आरोप लगाया कि ये घोर परिवारवादी ( अखिलेश यादव ) किस तरह दलितों का अपमान करते हैं, ये उस वीडियो में साफ दिखाई देता है।

उन्होंने कौशांबी में समाजवादी पार्टी की रैली के मंच पर अखिलेश यादव द्वारा भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को स्वीकार नहीं करने की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा करके अखिलेश यादव ने भगवान बुद्ध का अपमान किया है, दलितों का , पिछड़ों का और गरीबों का अपमान किया है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमला जारी रखते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने ( अखिलेश यादव ) भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को तो स्वीकार नहीं किया लेकिन चांदी का मुकुट तुरंत लपक लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि ये लोग गौतम बुद्ध की इस धरती पर गरीबों का कभी कल्याण नहीं कर सकते।

दरअसल, इस वीडियो के सहारे भाजपा यह दावा कर रही है कि कौशांबी में सपा की रैली के दौरान जब मंच पर अखिलेश यादव को भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा दी जा रही थी तो उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया।  इससे पहले उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और कौशांबी के ही सिराथू विधानसभा से चुनाव लड़ रहे केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि, अखिलेश यादव जी भगवान तथागत गौतम बुद्ध से इतनी नफरत क्यों करते हो, क्या यह भी नई सपा का चरित्र है !

 

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story