स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

PM Modi to launch startup policy
स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी
मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (13 मई) को वर्चुअल तरीके से मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे। वह शुक्रवार को इंदौर में हो रहे मध्य प्रदेश स्टार्टअप कॉन्क्लेव के दौरान स्टार्टअप समुदाय को संबोधित करेंगे। वे मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप पोर्टल की भी शुरूआत करेंगे, जिससे स्टार्ट-अप इको-सिस्टम को प्रोत्साहन देने में सुविधा होगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी में स्टार्ट-अप इको-सिस्टम के विभिन्न दिग्गज हिस्सा लेंगे, जिनमें सरकार और निजी क्षेत्र के नीति-निर्माता, नवोन्मेषक, उद्यमी, अकादमीशियन, निवेशक, परामर्शदाता और अन्य हितधारक शामिल हैं।

संगोष्ठी के दौरान विभिन्न प्रकार के सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इनमें आपसी परामर्श के सत्र को रखा गया है, जिसमें सभी स्टार्ट-अप को शिक्षा संस्थानों तथा स्टार्ट-अप स्पेस की हस्तियों से चर्चा करने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही स्टार्ट-अप कैसे शुरू किया जाए, इस पर भी एक सत्र होगा। इस सत्र में नीति-निर्माता मार्गदर्शन करेंगे।

प्रोत्साहन सत्र में स्टार्ट-अप को मौका मिलेगा कि वे निवेशकों का सहयोग प्राप्त करें और वित्तपोषण के लिए अपने विचार बता सकें। इको-सिस्टम सत्र में प्रतिभागियों को ब्रांड वैल्यू के बारे में तथा राज्य में स्टार्ट-अप इको-सिस्टम को बढ़ावा देने की जानकारी मिलेगी। इस दौरान एक स्टार्ट-अप एक्सपो भी होगा, जिसमें नए रुझानों और नवोन्मेषों (इनोवेशन) के बारे में बताया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story