बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के पीछे राजनीतिक मकसद : जेआईएच

Political motive behind release of convicts of Bilkis Bano: JIH
बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के पीछे राजनीतिक मकसद : जेआईएच
दिल्ली बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के पीछे राजनीतिक मकसद : जेआईएच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस्लामिक संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद (जेआईएच) ने शनिवार को बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के पीछे राजनीतिक मकसद का आरोप लगाया।एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, जेआईएच के उपाध्यक्ष अभियंता सलीम ने कहा, बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के दोषियों और उम्रकैद की सजा पाने वालों की रिहाई सुनिश्चित करने में गुजरात सरकार की भूमिका निंदनीय है।ऐसे निर्णय जिनका उद्देश्य किसी विशेष निर्वाचन क्षेत्र को खुश करने के लिए राजनीतिक लाभ प्राप्त करना है, अत्यधिक आपत्तिजनक हैं।

उन्होंने कहा कि जेआईएच इस फैसले की निंदा करता है और उम्मीद करता है कि सरकारी नीति की आड़ में किए गए इस गंभीर अन्याय को उलटने के लिए शीर्ष अदालत इस मामले में हस्तक्षेप करेगी।उन्होंने कहा, बलात्कार और हत्या जैसे जघन्य अपराधों के लिए छोटे अपराधों के लिए जेलों में बंद लोगों पर छूट नीति लागू की जानी चाहिए।

यदि राज्य सरकारों को बलात्कार और हत्या जैसे अपराधों के लिए दोषी ठहराए जाने के बावजूद एक छूट नीति के माध्यम से अपनी पसंद के अपराधियों को मुक्त करने की अनुमति दी जाती है, तो यह हमारी न्यायपालिका का मजाक उड़ाएगा और नागरिकों को कानून की सर्वोच्चता में आशा खो देगी।सलीम ने कहा, यह अपराधियों और उनके मास्टरमाइंडों को प्रोत्साहित करने के लिए बाध्य है क्योंकि वे सबसे जघन्य अपराध करने के बावजूद जल्द या बाद में सिस्टम द्वारा जमानत के लिए आश्वस्त होंगे।

जिस तरह से इन दोषियों को सम्मानित किया जा रहा है और उनकी सराहना की जा रही है वह काफी निंदनीय है।जमात-ए-इस्लामी हिंद ने दोषियों को रिहा करने के फैसले को पलटने के लिए राष्ट्रपति के हस्तक्षेप की मांग की है ताकि न्याय और शासन व्यवस्था को निष्प्रभावी होने से बचाया जा सके।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story