मोदी की पोप से मुलाकात भारत के इतिहास में अभूतपूर्व क्षण

Pramod Sawant says modis meeting with the Pope is an unprecedented moment in the history of India
मोदी की पोप से मुलाकात भारत के इतिहास में अभूतपूर्व क्षण
प्रमोद सावंत मोदी की पोप से मुलाकात भारत के इतिहास में अभूतपूर्व क्षण
हाईलाइट
  • मोदी ने 30 अक्टूबर को पोप से मुलाकात की और पोप को भारत आने का निमंत्रण दिया

डिजिटल डेस्क,पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेटिकन की हाल की यात्रा और पोप फ्रांसिस के साथ उनकी मुलाकात भारतीय इतिहास में एक अभूतपूर्व क्षण है।

उत्तरी गोवा के सेंट आंद्रे के कैथोलिक बहुल विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने एक सरकारी समारोह के दौरान कहा, प्रधानमंत्री मोदी आठ दिन पहले वेटिकन सिटी गए और विश्व नेता पोप फ्रांसिस, एक पुजारी और ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता से मिले। भारत से पूरे रास्ते यात्रा करके पोप के साथ मोदी की मुलाकात बधाई के योग्य है। मैं आपकी ओर से मोदी जी को बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा, भारत के इतिहास में ऐसा क्षण कभी नहीं आया। इसके माध्यम से मोदी ने दिखाया कि भारत सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के आधार पर आगे बढ़ रहा है।

मोदी ने 30 अक्टूबर को पोप से मुलाकात की और पोप को भारत आने का निमंत्रण दिया, जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया।

सावंत की टिप्पणी गोवा में विधानसभा चुनावों से पहले आई है, जो 2022 की शुरुआत में होने वाले हैं और कैथोलिक वोट के इसके परिणाम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। राज्य की 15 लाख आबादी में कैथोलिकों की हिस्सेदारी करीब 26 फीसदी है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि गोवा में सामाजिक समरसता को तोड़ने के प्रयास जारी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, गोवा अपनी मुक्ति की 60वीं वर्षगांठ मना रहा है। पुर्तगाली शासन से आजादी के बाद हम सभी गोवावासी भाई-बहनों की तरह एक साथ रह रहे हैं।

हिंदुओं, मुसलमानों, ईसाइयों के बीच कभी कोई मतभेद नहीं रहा। लेकिन कुछ लोग मतभेद पैदा करना चाहते हैं। कुछ लोग अलगाव पैदा करना चाहते हैं। उनकी राजनीति आप हिंदू हैं, आप मुस्लिम हैं, आप कैथोलिक हैं कहकर फूट डालो और राज करो के बारे में है। हम ऐसी राजनीति नहीं करना चाहते।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Nov 2021 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story