दैनिक भास्कर हिंदी: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की मुलाकात

July 13th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया है। समझा जाता है कि पंजाब कांग्रेस में कलह के मुद्दे पर यह भेंट हंई है। पिछले कुछ सप्‍ताहों में सिलसिलेवार राजनीतिक मुलाकातें करने वाले प्रशांत किशोर बैठक के लिए राहुल के घर पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे। 

माना जा रहा है कि राहुल और पीके की ये बैठक साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर थी। अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के बीच राजनीतिक मतभेद चल रहे हैं। पार्टी दोनों के बीच शांति कायम करने के प्रयासों की पृष्ठभूमि तैयार करने में जुटी है। ताकि पंजाब चुनाव में इसका असर न दिखाई दे। 

राहुल गांधी और प्रशांत किशोर ने पिछली बार वर्ष 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान साथ 'काम' किया था, हालांकि इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब कांग्रेस में चल रही इस कलह के बीच बीजेपी ने कांग्रेस में आए नवजोत सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिल चुके हैं। इसके बाद पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

खबरें और भी हैं...