प्रशांत किशोर ने CM अमरिंदर सिंह के प्रधान संपादक के पद से दिया इस्तीफा, कहा- सार्वजनिक जीवन में ब्रेक चाहिए

प्रशांत किशोर ने CM अमरिंदर सिंह के प्रधान संपादक के पद से दिया इस्तीफा, कहा- सार्वजनिक जीवन में ब्रेक चाहिए

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर को एक पत्र लिखाकर कहा, मैं सार्वजनिक जीवन में थोड़ा ब्रेक चाहता हूं। मुझे अपने भविष्य के बारे में आगे कुछ निर्णय लेने हैं। इसलिए मैं आपसे अनुरोध कर रहा हूं कि आप मुझे इस कार्यभार से मुक्त करने की कृपा करें। मुझे इस पद के लिए योग्य समझने, चुनने और अवसर देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। 

बता दें कि प्रशांत किशोर ने ऐसे समय पर इस्तीफा दिया है। जब अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं औऱ कैप्टन अमरिंदर सिंह उनकी सबसे ज्यादा जरुरत होगी। प्रशांत किशोर ने साल 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी।  प्रशांत किशोर ये बात साफ कर चुके हैं कि I-PAC की उनकी टीम राजनीतिक समीकरणों को साधने का काम तो कर रही है, लेकिन बहुत लंबे समय तक उनका ये सब करने का मन नहीं है। इससे पहले प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी प्रस्ताव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ मंथन किया था। 

राजनीतिक रणनीतिकार को 1 मार्च को प्रति माह 1 रुपये के सांकेतिक मानदेय के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था। हालांकि, वह एक कैबिनेट मंत्री के लिए स्वीकार्य एक पूरी तरह से सुसज्जित सरकारी आवास और कैंप कार्यालय, आधिकारिक वाहन, चिकित्सा सुविधाओं इत्यादि के हकदार थे। उनकी नियुक्ति की घोषणा खुद अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर की थी। उन्होंने कहा था, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर मेरे प्रमुख सलाहकार के रूप में मेरे साथ जुड़े हैं। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।

 

Created On :   5 Aug 2021 7:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story