राष्ट्रपति चुनाव : कर्नाटक में भाजपा वोट अवैध होने से बचने के लिए सतर्क

Presidential election: BJP alert in Karnataka to avoid illegal vote
राष्ट्रपति चुनाव : कर्नाटक में भाजपा वोट अवैध होने से बचने के लिए सतर्क
नई दिल्ली राष्ट्रपति चुनाव : कर्नाटक में भाजपा वोट अवैध होने से बचने के लिए सतर्क

डिजिटल डेस्क,  बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने सोमवार को चल रहे राष्ट्रपति चुनाव में एक भी वोट अवैध नहीं होने देने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं।

पिछले दो दिनों से एक निजी होटल में ठहरे भाजपा के सभी 121 विधायकों को इस संबंध में विशेष प्रशिक्षण दिया गया। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में 17 वोट अमान्य हो गए थे, इसलिए इस बार इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है।

प्रारंभ में ऊर्जा मंत्री वी. सुनील कुमार, राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा विधायक सी.टी. रवि, विधायक अभय पाटिल ने बारी-बारी से सभी विधायकों को प्रशिक्षण दिया। पार्टी सूत्रों का कहना है कि विधायकों के लिए भी मॉक वोटिंग की गई।

भाजपा विधायक निजी लग्जरी होटल से बसों में बैठकर वोट डालने के लिए भगवा शॉल ओढ़कर विधान सौधा पहुंचे। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, उनके साथ लग्जरी होटल में पहुंचे और विधायकों के साथ नाश्ता किया।

जद (एस) ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का वादा किया है। इसके पास कर्नाटक विधानसभा में लगभग 30 विधायक, केरल विधानसभा में दो और एक लोकसभा सीट है। विपक्षी कांग्रेस के 67 विधायक यूपीए उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story